करारी शिकस्त देने के बाद मनोज तिवारी ने शीला दीक्षित से मुलाकात कर जीता लोगों का दिल, जीत-हार से परे राजनीति की यह तस्वीर हुई वायरल

0

उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव जीतने वाले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने अपनी चुनावी प्रतिद्वंदी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित से उनके निवास पर जाकर मुलाकात की और उनसे आशीर्वाद लिया। दोनों के बीच हुई इस मुलाकात की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया खूब वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों में मनोज तिवारी, शीला दीक्षित से आशीर्वाद लेते हुए दिख रहे हैं। जीत-हार से परे राजनीति की यह तस्वीर वायरल होने के बाद मनोज तिवारी की जमकर सराहना हो रही है।

दिल्ली बीजेपी की तरफ से तस्वीरों के साथ ट्वीट कर बताया गया है कि शनिवार को मनोज तिवारी ने कांग्रेस की अपनी समकक्ष शीला दीक्षित से उनके घर पर शिष्टाचार भेंट की। बता दें कि दोनों नेता हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में उत्तर-पूर्वी दिल्ली से एक दूसरे के आमने-सामने थे, जिसमें मनोज तिवारी ने शीला दीक्षित को हराया। मनोज तिवारी ने शीला दीक्षित को उत्तर-पूर्वी दिल्ली से करीब 3.66 लाख वोटों से हराया है।

मोनज तिवारी को 7,87,799 (53.9 फीसदी) वोट, जबकि शीला दीक्षित को 4,21,697 (28.85 फीसदी) वोट मिले थे। जबकि आम आदमी पार्टी (आप) के दिलीप पांडेय 1,90,856 (13.06 फीसदी) वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। मनोज तिवारी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि वह तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित का सामना करने को लेकर चुनाव के दौरान अंदर से डरे हुए थे। मनोज तिवारी की इन तस्वीरों पर लोगों की खूब प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

देखें, लोगों की कुछ प्रतिक्रियाएं:

दिल्ली भाजपा के मीडिया सह संयोजक नीलकांत बख्शी ने इस संबंध में पीटीआई से कहा कि मनोज तिवारी को शीला दीक्षित की तबीयत खराब होने की सूचना मिली, जिसके बाद उन्होंने 81 वर्षीय शीला के पूर्वी निजामुद्दीन स्थित घर पहुंचकर उनसे मुलाकात की। करीब 20 मिनट तक चली मुलाकात के दौरान उन्होंने शीला से उनकी तबीयत के बारे में पूछा। बख्शी ने कहा, “दोनों नेताओं ने स्वीकार किया कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के बीच मैत्रीपूर्ण और सौहार्दपूर्ण संबंध हो सकते हैं और मनोज तिवारी ने शीला दीक्षित से कहा कि वह उन्हें अपनी मां के समान मानते हैं।”

Previous articleSmriti Irani’s close aide Surendra Singh shot dead in Amethi, MP leaves Delhi to meet grieving family
Next articleJaganmohan Reddy of YSR Congress meets Modi after emphatic victories in Andhra Pradesh, invites PM to attend his oath-taking function