सीएम केजरीवाल का बीजेपी पर हमला, बोले- राशन कार्ड रद्द करने पर लगेगी गरीबों की हाय

0

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राशन कार्ड को लेकर एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जोरदार हमला बोला है। सीएम केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि गरीबों के राशन कार्ड को जान-बूझकर काटने पर बीजेपी को गरीबों की हाय लगेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि उन अफसरों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए जिन्होंने गैरकानूनी तरीके से भाजपा के आदेशों का पालन किया है।

FILE PHOTO: @AamAadmiParty

बता दें कि सीएम केजरीवाल का यह बयान ट्विटर पर आम आदमी पार्टी (आप) विधायक गुलाब सिंह के उस वीडियो पर आया है जिसमें मटियाला विधानसभा की एक महिला उपराज्यपाल अनिल बैजल से उसे राशन कार्ड उपलब्ध करने के लिए कह रही है जिससे वह अपने दो बच्चों का पेट भर सके। महिला का कहना है कि उसका राशन कार्ड रद्द कर दिया गया है।

आप विधायक गुलाब सिंह ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “उपराज्यपाल साहब इनका राशन कार्ड काट दिया गया है सुनिए इस गरीब की आवाज 2 बच्चे है भूखा मरने की नोबत आ गई है राशन वाला राशन नही दे रहा है खरीदने के पैसे नही है आखिर करे तो क्या करे-जरूर सुनिए साहेब।”

गुलाब सिंह के इसी ट्वीट को शेयर करते हुए सीएम केजरीवाल ने लिखा, “इन सब गरीबों की हाय भाजपा को लगेगी जिसने अफ़सरों से ज़बरदस्ती ग़रीबों के राशन कार्ड कटवाए हैं। जिन अफ़सरों ने भाजपा के ग़ैरक़ानूनी आदेशों का पालन किया, उन्हें सख़्त से सख़्त सज़ा मिलनी चाहिए।”

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली सरकार ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में 2 लाख 53 हजार राशन कार्डो की पुनर्बहाली के आदेश दिए थे और अधिकारियों को चेतावनी दी थी कि वैध लाभकर्ताओं की भूख से मौत के जिम्मेदार वे खुद होंगे। दिल्ली सरकार ने दावा किया है कि दिल्ली खाद्य आयुक्त ने खाद्य एवं नाआपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन के ऐतराज के बावजूद जुलाई और अगस्त के बीच 2.5 लाख राशन कार्ड कथित रूप से रद्द कर दिए थे।

Previous article…तो क्या करोड़ों रुपये के जमीन घोटाले को दबाने के लिए रायपुर के पूर्व कलेक्टर BJP में हुए शामिल?, जमीनों की अदला-बदली कर भ्रष्टाचार का लगा आरोप
Next articleSupreme Court decriminalises gay sex, Justice Indu Malhotra says ‘history owes an apology to people prosecuted by Section 377’