मानहानि केस: CM अरविंद केजरीवाल ने अब वित्त मंत्री अरुण जेटली से भी मांगी माफी

0

मानहानि केस में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा माफी मांगने का सिलसिला जारी है। इस क्रम में सीएम केजरीवाल ने सोमवार (2 अप्रैल) को केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली से भी माफी मांग ली है। केजरीवाल के अलावा आप नेता व राज्यसभा सांसद संजय सिंह, आशुतोष और राघव चड्ढा ने भी  संयुक्त पत्र के माध्यम से जेटली से मानहानि केस में माफी मांगी है।

PHOTO: @AamAadmiParty

बता दें कि खुद पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जाने के बाद जेटली ने केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के अन्य नेताओं के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया था। केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि जेटली के कार्यकाल में भ्रष्टाचार हुआ था। जिसके बाद जेटली ने केजरीवाल समेत AAP के 6 नेताओं के खिलाफ 10 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया था।

जेटली ने इस केस में केजरीवाल के अलावा AAP के नेताओं राघव चड्ढा, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह और दीपक बाजपेयी के खिलाफ भी मानहानि का केस दायर किया है। इससे पहले केजरीवाल ने शिरोमणि अकाली दल के महासचिव व पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और उनके बेटे अमित सिब्बल से भी माफी मांग चुके हैं।

केजरीवाल पर उत्तर प्रदेश, पंजाब, असम, महाराष्ट्र, गोवा में भी मानहानि व चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के कई मामले दर्ज हैं। पिछले दिनों पार्टी प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि ये मुकदमे हमें कानूनी मामलों में उलझाए रखने के लिए दर्ज कराए गए हैं। इन सभी मामलों को आपसी सहमति से सुलझाने पर विचार चल रहा है।

जेटली को लिखे माफीनामे में केजरीवाल ने कहा है कि, ‘मैंने आप पर डीडीसीए प्रेजिडेंट के कार्यकाल को लेकर दिसंबर, 2015 में आरोप लगाए थे। यह जानकारियां मुझे निजी तौर पर कुछ लोगों ने दी थीं। लेकिन, यह गलत थीं और किसी भी आरोप के समर्थन में सबूत नहीं मिल सके।’

इससे पहले केजरीवाल ने जेटली से माफी मांगी थी, लेकिन जेटली ने यह कहते हुए इनकार कर दिया था कि संजय और आशुतोष भी माफी मांगें। चारों नेताओं ने अलग-अलग पत्र लिखकर अरुण जेटली से माफी मांगी है। हालांकि यह मामला अब और दिलचस्प मोड़ लेता दिख रहा है। ANI के सूत्रों का कहना है कि माफी के बाद भी जेटली ‘आप’ नेताओं से मानहानि केस वापस लेने के मूड में नहीं हैं।

माफी मांगने पर AAP में घमासान

बता दें कि केजरीवाल द्वारा बिक्रम मजीठिया से लिखित में माफी मांगने के मामले पर आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई में घमासान मच गया था। माफीनामे के बाद एक के बाद एक AAP के नेताओं द्वारा पार्टी से इस्तीफों की झड़ी लग गई थी। AAP के पंजाब प्रभारी और लोकसभा सांसद भगवंत मान ने प्रदेश अध्यक्ष पद और उपाध्यक्ष अमन अरोड़ा ने अपना पद छोड़ दिया था।

 

 

Previous articleNews anchor commits suicide, leaves suicide note
Next articleDefamation case: Arvind Kejriwal apologises to Arun Jaitley