VIDEO: कन्हैया कुमार ने उमर खालिद को पहचानने से किया इंकार, सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर कर लोग कर रहे हैं ट्रोल

0

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह उमर खालिद को पहचानने से इंकार करते हुए नज़र आ रहे है। इस वायरल वीडियो को लेकर कन्हैया कुमार अब सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए हैं, लोग उन्हें ट्रोल करते हुए जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं। वहीं, कुछ यूजर्स इन दोनों की साथ वाली पुरानी तस्वीरें भी शेयर कर रहे हैं।

कन्हैया कुमार
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

वायरल वीडियो में कन्हैया कुमार से जेएनयू में उनके साथी रहे उमर खालिद से दोस्ती को लेकर सवाल किया गया था। इस पर कन्हैया कुमार ने कहा कि उमर खालिद मेरा दोस्त है… आपको ऐसा किसने बताया? कन्हैया यहीं नहीं रुके। जब रिपोर्टर ने उन्हें उनके पिछले जेएनयू एसोसिएशन के बारे में याद दिलाया, तो उन्होंने वीडियो प्रूफ मांगा।

इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स कन्हैया कुमार को जमकर ट्रोल कर रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि कांग्रेस में शामिल होते ही यह तस्वीरें भूल गए हैं क्या? वायरल हो रहा यह वीडियो सीवान में 11 दिसंबर के एक कार्यक्रम का बताया जा रहा है।

यूजर्स उमर खालिद के साथ उनकी कॉलेज के दिनों की कई फोटो पोस्ट कर रहे हैं। उमर खालिद एक नहीं बल्कि कई मौके पर कन्हैया कुमार के साथ रहे हैं। इसका अंदाजा दोनों की तस्वीरों को देखकर ही लगाया जा सकता है।

देखें कुछ ऐसे ही ट्वीट:

बता दें कि, देशद्रोह के आरोप लगाने के बाद उमर खालिद एक साल से अधिक समय से जेल में बंद है। उमर खालिद की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थन में कई आवाजें उठी थीं। इन सब के बीच उस समय भी कन्हैया कुमार की चुप्पी को लेकर सवाल उठे थे। कन्हैया और उमर दोनों को जेएनयू में छात्रों के रूप में अपने समय के दौरान देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

2016 में कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य को जेएनयू में कथित तौर पर देश विरोधी नारे लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। कन्हैया ने पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ भाकपा के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़े थे। हालांकि, वह हार गए थे। जिसके बाद वह कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए।

[Please join our Telegram group to stay up to date about news items published by Janta Ka Reporter]

Previous articleKanhaiya Kumar faces condemnation for dissociating self from Umar Khalid
Next articleकश्मीर की दो वेबसाइटों और 20 यूट्यूब चैनलों को बंद करने का आदेश, नए आईटी नियमों के तहत आईबी मंत्रालय ने की कार्रवाई