भाजपा शासित हरियाणा में संदिग्ध हिंदुत्व आतंकवादियों द्वारा ईसा मसीह की प्रतिमा को तोड़ा गया

भाजपा शासित हरियाणा में एक चर्च के प्रवेश द्वार पर संदिग्ध हिंदुत्ववादी आतंकवादियों ने ईसा मसीह की प्रतिमा को तोड़ दिया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, यह घटना शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात में अंबाला छावनी के होली रिडीमर चर्च में हुई। सदर पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर नरेश ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि दो लोग सुबह करीब 12.30 बजे दीवार से कूदकर चर्च परिसर में घुसे और करीब 1.40 बजे ईसा मसीह की प्रतिमा को तोड़ डाला।

नरेश ने कहा, “उनकी अभी तक पहचान नहीं हो पाई है और हमने एक टीम तैनात की है। हम जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार करेंगे।”

अंबाला छावनी थाने के एसएचओ अनिल कुमार ने बताया कि पुलिस को सुबह तोड़फोड़ की सूचना मिली. पुलिस ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज किया है।

पिछले कुछ दिनों में भारत के विभिन्न हिस्सों में मुसलमानों और ईसाइयों सहित अल्पसंख्यकों के खिलाफ अपराध में वृद्धि हुई है और हिंदुत्व आतंकवादी उनके धार्मिक स्थलों पर बेखौफ हमला कर रहे हैं।

पिछले हफ्ते, कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर जिले में हिंदुत्व आतंकवादियों द्वारा 150 साल पुराने एक चर्च में तोड़फोड़ की गई थी। इस से कुछ ही दिनों पहले हिंदुत्व आतंकवादियों ने चर्च द्वारा धर्म परिवर्तन का आरोप लगाते हुए ईसाई धार्मिक पुस्तकों को जला दिया था। वायरल हो रहे एक वीडियो में एक आतंकी एक पुजारी का कुल्हाड़ी से पीछा करता नजर आ रहा था।

इस साल नवंबर में, एक अन्य हिंदुत्व आतंकवादी संगठन बजरंग दल के लोगों ने जबरन एक ईसाई प्रार्थना कक्ष में प्रवेश कर हासन जिले में ईसाई समुदाय की धार्मिक सेवा बीच में ही रोक दी थी।

Leave a Comment