India vs England: जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से बाहर, निजी कारणों के चलते टीम से ली छुट्टी

0

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को निजी कारणों से गुरूवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रहे चौथे क्रिकेट टेस्ट के लिये भारतीय टीम से रिलीज किया गया है।

जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने यह जानकारी देते हुए कहा कि चौथे टेस्ट के लिये बुमराह की जगह किसी को टीम में शामिल नहीं किया गया है। बोर्ड के सचिव जय शाह ने एक विज्ञप्ति में कहा,‘‘जसप्रीत बुमराह ने अनुरोध किया था कि निजी कारणों से वह चौथा टेस्ट नहीं खेल पायेंगे। उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया है और वह चयन के लिये उपलब्ध नहीं हैं।’’

भारतीय टीम श्रृंखला में 2-1 से आगे है। बुमराह को कार्यभार प्रबंधन के तहत पांच टी20 और तीन वनडे की सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिये पहले ही आराम दिया गया है।

बुमराह ने आस्ट्रेलिया में तीन मैचों में 11 विकेट लिये और ब्रिसबेन में आखिरी टेस्ट पेट की मांसपेशी में खिंचाव के कारण नहीं खेल सके थे। इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में उन्होंने पहले टेस्ट में चार विकेट लिये जिसमें भारत को 227 रन से पराजय झेलनी पड़ी थी।

दूसरे टेस्टमें उन्हें आराम दिया गया जिसे भारत ने 317 रन से जीता। तीसरे टेस्ट में उन्होंने कोई विकेट नहीं लिया जो भारत ने दस विकेट से जीता था। स्पिनरों की मददगार पिच पर उन्होंने छह ओवर ही डाले।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच 4 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा। भारतीय टीम 4 मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है और ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए आखिरी टेस्ट में जीत या ड्रॉ की जरूरत है। (इंपुट: भाषा के साथ)

Previous article“This is just a trailer”: Msytery deepens after cops find Mumbai Indians’ bag, threatening letter to Mukesh Ambani, Nita Ambani from Scorpio full of explosives
Next articleMaharashtra Board Exams 2021 Date sheet: महाराष्ट्र बोर्ड ने जारी की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की डेटशीट, mahahsscboard.in पर जाकर करें चेक