राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत बोले- “दैनिक भास्कर और भारत समाचार न्यूज़ चैनल के कार्यालयों पर ‘इनकम टैक्स’ का छापा मीडिया को दबाने का प्रयास”

0

राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने अखबार समूह ‘दैनिक भास्कर’ और हिंदी न्यूज़ चैनल ‘भारत समाचार’ के दफ्तर और उनके संपादक बृजेश मिश्रा के घर पर आयकर विभाग के छापों की आलोचना करते हुए इसे केंद्र सरकार द्वारा मीडिया को दबाने का प्रयास बताया। उन्होंने कहा कि यह केंद्र में सत्तारूढ भाजपा की फासीवादी मानसिकता का परिचायक है।

फाइल फोटो

उल्लेखनीय है कि, आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोपों में मीडिया समूह दैनिक भास्कर के विभिन्न शहरों में स्थित परिसरों पर गुरुवार को छापे मारे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि छापेमारी भोपाल, जयपुर, अहमदाबाद और कुछ अन्य स्थानों पर की जा रही है। ख़बर के मुताबिक, दैनिक भास्कर के भोपाल, नोएडा, जयपुर और अहमदाबाद कार्यालय पर आयकर विभाग द्वारा छापामार कार्रवाई की गई है।

इसके साथ ही हिंदी न्यूज़ चैनल ‘भारत समाचार’ के दफ्तर और उनके संपादक बृजेश मिश्रा के घर पर भी आयकर विभाग ने छापा मारा है। इसके साथ ही भारत समाचार के कर्मचारियों के घर पर भी यह छापेमारी हो रही है। आयकर विभाग भारत समाचर न्यूज चैनल के प्रमोटर और एडिटर-इन-चीफ की तलाशी कर रहा है। इसके अलावा दफ्तर और प्रमोटर्स के आवास पर भी टीम पहुंची है।

मीडिया संस्थानों पर आयकर विभाग के छापों की आलोचना करते हुए अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘‘दैनिक भास्कर अखबार और भारत समाचार न्यूज़ चैनल के कार्यालयों पर ‘इनकम टैक्स’ का छापा मीडिया को दबाने का एक प्रयास है। मोदी सरकार अपनी रत्तीभर आलोचना भी बर्दाश्त नहीं कर सकती है। यह भाजपा की फासीवादी मानसिकता है जो लोकतंत्र में सच्चाई का आइना देखना भी पसंद नहीं करती।’’

गहलोत ने कहा, ‘‘ऐसी कार्रवाई कर मोदी सरकार मीडिया को दबाकर संदेश देना चाहती है कि यदि गोदी मीडिया नहीं बनेंगे तो आवाज कुचल दी जाएगी।’’

कांग्रेस नेता एवं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर कहा कि आयकर विभाग के अधिकारी समूह के करीब छह परिसरों पर ‘‘मौजूद हैं’’। इनमें राज्य की राजधानी भोपाल में प्रेस कॉम्प्लेक्स में उसका कार्यालय भी शामिल है।

Previous articleहिंदी न्यूज़ चैनल ‘भारत समाचार’ के दफ्तर और संपादक बृजेश मिश्रा के घर पर आयकर विभाग का छापा
Next articleCBSE 12th Result 2021: सीबीएसई ने कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम तैयार करने की समय-सीमा 25 जुलाई तक बढ़ाई, अधिक जानकारी के लिए cbse.gov.in को करें फॉलो