आयकर विभाग ने न्यूज वेबसाइट ‘न्यूजक्लिक’ और ‘न्यूजलॉन्ड्री’ के परिसर का किया ‘निरीक्षण’

0

आयकर विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को ऑनलाइन न्यूज पोर्टल ‘न्यूजक्लिक’ और ‘न्यूजलॉन्ड्री’ के परिसरों में अलग-अलग ‘निरीक्षण अभियान’ चलाया। डिपाटमेंट ने पुष्टि की कि अधिकारी इन न्यूज पोर्टल के दिल्‍ली में स्थित ऑफिस ‘सर्वे’ करने के लिए गए थे।

फाइल फोटो

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने बताया कि कर भुगतान संबंधी कुछ विवरण और समाचार संस्थानों द्वारा लेन-देन की रकम के सत्यापन के लिए यह कार्रवाई की गई। अधिकारियों ने कहा कि कर अधिकारियों ने दोनों न्यूज पोर्टल के व्यावसायिक परिसरों में भी यह कार्रवाई की है।

धन शोधन रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत फरवरी में ‘न्यूजक्लिक’ और इसके संस्थापकों के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की थी।

धन शोधन का मामला दिल्ली पुलिस की प्राथमिकी से सामने आया, जिसमें आरोप लगाया गया कि पीपीके न्यूजक्लिक स्टूडियो प्राइवेट लिमिटेड ने वित्तीय वर्ष 2018-19 के दौरान वर्ल्डवाइड मीडिया होल्डिंग्स एलएलसी, अमेरिका से 9.59 करोड़ रुपये का प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) प्राप्त किया।

Previous articleस्विमिंग पूल में महिला सिपाही के साथ अश्लील हरकत करने वाला राजस्थान का पुलिस अधिकारी गिरफ्तार, वीडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई
Next articleमुंबई में टेंपो के अंदर 34 वर्षीय महिला से बलात्कार, प्राइवेट पार्ट में लोहे की रोड से बेरहमी से किया गया हमला