उत्तर प्रदेश में मानव तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, 2 महिलाओं को बचाया गया; तीन लोग गिरफ्तार

0
Follow us on Google News

उत्तर प्रदेश में संभल पुलिस ने मानव तस्करों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है और दो महिलाओं को छुड़ाकर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। वहीं, पुलिस इस मामले में कार्रवाई करते हुए गिरोह के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है, जो राज्य के अन्य हिस्सों में सक्रिय हैं।

उत्तर प्रदेश

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, संभल के पुलिस अधीक्षक (एसपी) यमुना प्रसाद ने कहा कि गिरोह के सदस्यों को महिलाओं को बेचने के लिए बातचीत करते समय बहजोई थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि गिरोह महिलाओं को 50,000 रुपये से लेकर दो लाख रुपये तक में बेचता था और उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कई इलाकों में काम कर रहा था।

एसपी ने कहा कि लड़कियों की तस्वीरें, डील को लेकर बातचीत संबंधी ऑडियो और वीडियो टेप बरामद हुए हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान मोहम्मद शानू, विकास शर्मा और नजमा के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि गिरोह के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है, जो राज्य के अन्य हिस्सों में सक्रिय हैं।

पुलिस ने पकड़े गए आरोपितों के विरुद्ध मानव तस्करी के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। तीनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस को महिलाओं की खरीद-फरोख्त के मामले में कुछ वीडियो के अलावा ऑडियो कॉल रिकॉर्ड भी मिले हैं जिनके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here