झारखंड: चौथी कक्षा की छात्रा ने उप-प्रधानाचार्य और क्लास टीचर पर लगाया दुष्कर्म का आरोप, FIR दर्ज

0

झारखंड के धनबाद जिले में चौथी कक्षा की एक छात्रा से स्कूल के चिकित्सा कक्ष में उप-प्रधानाचार्य समेत दो अध्यापकों द्वारा कथित तौर पर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। फिलहाल, पुलिस ने शिक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

प्रतिकात्मक फोटो

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि तोपचांची स्थित स्कूल के दो शिक्षकों के खिलाफ कटरास थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। छात्रा ने आरोपियों पर एक महीने पहले संस्थान के चिकित्सा कक्ष में उससे दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। धनबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) किशोर कौशल ने रविवार को संवाददाताओं को बताया कि नौ वर्षीय पीड़िता की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है और मामला गंभीर है।

एसएसपी ने कहा, “पुलिस हर नजरिये से मामले की जांच कर रही है और चिकित्सकीय परीक्षण की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।” पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एच के सिंह ने कहा कि लड़की का चिकित्सकीय परीक्षण रविवार को पीएमसीएच में किया गया। एसएसपी ने कहा कि पुलिस ने एक स्थानीय अदालत में धारा 164 के तहत छात्रा का बयान दर्ज किया और एफआईआर दर्ज की।

विद्यालय के उप-प्रधानाचार्य समेत दो शिक्षकों और स्कूल के चिकित्सा कक्ष की नर्स के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और पॉक्सो अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। एफआईआर के मुताबिक पीड़ित छात्रा एक महीने पहले कक्षा में बेहोश हो गई थी। पुलिस ने कहा कि एक शिक्षक ने उसे चिकित्सा कक्ष में भेज दिया जहां नर्स ने उसे दवा दी जिससे वो बेसुध हो गई। उससे कथित तौर पर दुष्कर्म हुआ और इसमें उप-प्रधानाचार्य और क्लास टीचर कथित तौर पर शामिल थे।

कुछ दिन बाद लड़की के परिजन तबीयत ठीक न होने पर उसे अस्पताल ले गए। डॉक्टर ने लड़की के साथ कुछ गलत होने की आशंका जताई। पूछे जाने पर लड़की ने शुक्रवार को अपने माता-पिता को शुक्रवार को पूरा मामला बताया। पुलिस ने इस मामले में छात्रों, शिक्षकों और स्कूल प्राचार्या से पूछताछ की। प्राचार्या तनुश्री बनर्जी ने कहा कि उन्हें इस कथित घटना के बारे में जानकारी नहीं थी। उन्होंने मामले में पुलिस जांच में सहयोग की बात कही है।

Previous articleमध्य प्रदेश: शुल्क मांगे जाने पर भड़के BJP नेता ने टोल कर्मचारी को पीटा, वीडियो वायरल
Next articleNot just south Asia but Chandrayaan 2 makes whole world proud: Pakistan’s first astronaut Namira Salim