गोरखपुर: बीआरडी मेडिकल कॉलेज के चार डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा, जानिए क्या है मामला?

0

पहले से ही डाक्‍टरों की कमी का सामना कर रहे सरकारी बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज से चार डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि, यह मेडिकल कॉलेज यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर में बना हुआ है।

Photo- social media

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, कॉलेज के एनस्थीसिया विभाग में केवल छह डॉक्टर हैं, जिनमें से चार ने इस्तीफा दे दिया है और एक निलंबित चल रहा है। डॉक्टर नरेन्द्र देव ने कहा कि हम चार डॉक्टरों ने इस्तीफा दिया है। हम प्राध्यापक के रवैये से परेशान थे, हमने सप्ताहभर पहले शिकायत दी थी। उन्होंने हमें समस्या सुनने के लिए बुलाया लेकिन हमारी बात सुनने की बजाय उन्होंने हमें अपने कार्यालय से निकाल दिया, आखिरकार हमने इस्तीफा दे दिया।

Follow us on Google News

उन्होंने कहा कि वह तीसरे वर्ष के छात्रों से काम चला लेंगे। वह भूल रहे हैं कि बीआरडी मेडिकल कालेज केवल अस्पताल नहीं, बल्कि मेडिकल कालेज भी है। अपमानजनक बर्ताव के बाद हमने इस्तीफे का फैसला किया। प्राध्यापक गणेश कुमार ने हालांकि इस्तीफे मिलने की बात से इनकार किया। बता दें कि, इन डॉक्टरों के इस्तीफे के बाद बीआरडी मेडिकल कॉलेज में सर्जरी को लेकर दिक्कतें हो सकती हैं।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक, डॉ. नरेंद्र देव ने कहा ‘मेडिकल कॉलेज में परिस्थितियां काम करने लायक नहीं रह गई थीं, इसलिए यह कदम उठाना पड़ा। उन्होंने आरोप लगाया कि, कॉलेज प्रशासन छोटी-छोटी शिकायतों पर बिना पक्ष सुने कार्रवाई कर रहा है। उन्होंने कॉलेज के ही एक प्रवक्ता पर प्राचार्य के नाम पर धौंस देने व उत्पीड़न की बात भी कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here