महाराष्ट्र: ठाणे के प्राइवेट अस्पताल में लगी भीषण आग, चार मरीजों की मौत

0

महाराष्ट्र के ठाणे में मुंब्रा शहर के कौसा स्थित प्राइम क्रिटिकेयर अस्पताल में बुधवार सुबह भीषण आग लगने से एक वरिष्ठ नागरिक सहित चार मरीजों की मौत हो गई। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है, कई मरीज घायल बताए जा रहे हैं।अस्पताल में आग लगने के बाद करीब 20 मरीजों को सुरक्षित दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया लेकिन गंभीर स्थिति वाले 4 मरीजों ने इस दौरान अपना दम तोड़ दिया।

महाराष्ट्र
फोटो: ANI

अधिकारियों ने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की तीन गाड़ियां और पांच एंबुलेंस मौके पर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। जब आग लगी थी, तब अस्पताल में 26 मरीज भर्ती थे। मगर उन सभी में से 22 को वहां से सुरक्षित निकाल लिया गया। वहीं, दूसरे अस्पताल में शिफ्टिंग के वक्त चार लोगों की मौत हो गई।

ख़बरो के मुताबिक, ठाणे जिले के मुंब्रा इलाके के कौसा में प्राइम क्रिटिकेयर अस्पताल में अल सुबह आग लग गई थी। मुंब्रा-कलवा के विधायक और राज्य के आवास मंत्री डॉक्टर जितेंद्र अवहद स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे हैं। जितेंद्र अवहद ने कहा कि फ़िलहाल आग लगने के कारणों का कुछ पता नहीं है और बचाव कार्य जारी है।

बता दे कि पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र के कई अस्पतालों में आग की घटना हुई है, जिसमें कई लोगों ने जान गंवाई है। इससे पहले पालघर जिले के विरार में 23 अप्रैल को एक निजी अस्पताल के आईसीयू में आग लगने से कोविड-19 के 15 मरीजों की मौत हो गई थी।

Previous articleAgartala DM raids wedding venue to enforce COVID-19 protocol, draws flak for physically assaulting, abusing guests
Next articleVIDEO: कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करती मैरिज हॉल पर अगरतला के डीएम ने मारा छापा, मेहमानों के साथ की बदतमीजी; भाषा की मर्यादा भी भूले