मुंबई: पुलिस के बीच ‘असंतोष पैदा करने’ के लिए अर्नब गोस्वामी के चैनल रिपब्लिक टीवी के चार कर्मचारियों के खिलाफ FIR दर्ज

0

फर्जी टेलीविन रेटिंग प्वाइंट्स (टीआरपी) रैकेट में मुंबई पुलिस की तरफ से आरोपी बनाए जाने के बाद समाचार चैनल रिपब्लिक टीवी के संस्थापक और एंकर अर्नब गोस्वामी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। इस बीच, रिपब्लिक टीवी के चार पत्रकारों के खिलाफ कथित रूप से मुंबई पुलिस को बदनाम करने और पुलिस कर्मियों के बीच ”असंतोष” पैदा करने के लिए शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं, रिपब्लिक टीवी ने इसे ”मीडिया के अधिकारों पर हमला” बताते हुए कहा है कि वह ”दबाव डालने के हर हथकंडे” का डटकर सामना करेगा।

रिपब्लिक टीवी

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि शहर के एन एम जोशी मार्ग थाने में दर्ज प्राथमिकी चैनल पर चलाई गई एक खबर से संबंधित है, जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा शहर के पुलिस आयुक्त के खिलाफ ‘विद्रोह’ करने की बात कही गई थी। उन्होंने कहा कि विशेष शाखा के उप निरीक्षक शशिकांत पवार की शिकायत पर पुलिस (असंतोष उत्पन्न करना) अधिनियम,1922 की धारा 3 (1) और भारतीय दंड सहिंता की धारा 500 (मानहानि) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

प्राथमिकी में चैनल की समाचार वाचिका तथा उप समाचार संपादक शिवानी गुप्ता, वरिष्ठ सहायक संपादक सागारिका मित्रा, उप संपादक शवन सेन और कार्यकारी संपादक निरंजन नारायणस्वामी को नामजद किया गया है। प्राथमिकी में कहा गया है कि आरोपियों ने गुरुवार को शाम 7 बजे से 7 बजकर 10 मिनट के बीच वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ ‘विद्रोह’ को लेकर एक खबर चलाई थी।

प्राथमिकी में कहा गया है कि यह पुलिस बल के सदस्यों के बीच असंतोष पैदा करने और पुलिस की मानहानि के समान है। समाचार चैनल ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि प्राथमिकी ”मीडिया के अधिकारों पर जोरदार हमला” है।

चैनल ने ट्वीट किया, ”दुनिया के इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है। मुंबई पुलिस आयुक्त संविधान और कानून से ऊपर नहीं हैं।” चैनल ने कहा, ”यह मुंबई पुलिस द्वारा प्रेस की स्वतंत्रता पर खुला और जोरदार हमला है। रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क को अपनी स्थापना के बाद हुए प्रत्येक लेन-देन की जानकारी और सभी कर्मचारियों की सूची जमा कराने के लिये नोटिस भेजा गया है। हम दबाव डालने के हर हथकंडे का डटकर सामना करेंगे।”

Previous articleUPSC Prelims Result 2020 Declared: यूपीएससी ने प्रारंभिक परीक्षा 2020 के रिजल्ट upsc.gov.in पर किए घोषित
Next articleसुशांत सिंह राजपूत पर किए गए फर्जी ट्वीट को लेकर NBSA ने ‘आजतक’ पर लगाया 1 लाख रुपये का जुर्माना, इंडिया टुडे के चैनल के साथ-साथ ज़ी न्यूज़, इंडिया टीवी, न्यूज़ 24 को सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को कहा गया