मुंबई: PMC बैंक मामले में आठवें पीड़ित की मौत, खाते में जमा थे 26 लाख से अधिक रुपये

0

घोटाले में घिरे पंजाब एंड महाराष्ट्र को-आपरेटिव (पीएमसी) बैंक के एक और खाताधारक की मौत का मामला सामने आया है। मृतक के परिवार वालों ने मौत का कारण कथित तौर पर इलाज का खर्च नहीं उठा पाना बताया है।

PMC
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक के पोते क्रिस ने बताया कि 74 वर्षीय एंड्रयू लोबो का गुरुवार देर शाम ठाणे के पास काशेली में उनके घर पर निधन हो गया। एंड्रयू लोबो पीएमसी बैंक में कथित रूप से 4,355 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आने और आरबीआई द्वारा धन निकासी पर लगाए प्रतिबंधों के बाद से मारे जाने वाले आठवें जमाकर्ता हैं। आरबीआई के इस फैसले के बाद 23 सितंबर को एक जमाकर्ता ने आत्महत्या कर ली थी।

क्रिस ने बताया कि एंड्रयू लोबो के बैंक खाते में 26 लाख से अधिक रुपये जमा थे। लोबो इस जमा राशि के ब्याज से अपना गुजारा करते थे। क्रिस ने कहा, ‘दो महीने पहले उनके फेफड़े में संक्रमण हो गया जिसके लिए उन्हें नियमित दवाओं और डॉक्टरों के इलाज की जरूरत थी। उनका पैसा बैंक में अटका हुआ था जिसके कारण उनकी चिकित्सा जरुरतें पूरी नहीं हो पाई।

बता दें कि, बैंक के कुछ अधिकारियों पर फर्जी तरीके से कर्ज बांटने के लिए निजी कंपनी एचडीआईएल के साथ साठगांठ करने का आरोप है। इससे बैंक को 4,355 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। अब हजारों खाताधारक अपने पैसे निकाल पाने में असमर्थ हैं। पीएमसी बैंक के डूबने की खबरें फैलते ही लोग पैसे निकालने के लिए बैंक में उमड़ पड़े है। पंजाब एंड महाराष्ट्र को ऑपरेटिव बैंक में ग्राहकों का 11500 करोड़ रुपया जमा है।

मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने बैंक के तीन शीर्ष अधिकारियों और रियल्टी समूह एचडीआईएल के दो प्रमोटरों को इस घोटाले में गिरफ्तार किया है।

Previous article‘Creepy’ Hazel Keech leaves husband Yuvraj Singh ‘screaming’ as she reveals trailer of play directed by Aamir Khan’s daughter Ira Khan
Next articleतेलंगाना: महिला तहसीलदार को ऑफिस में घुसकर जिंदा जलाया, मौके पर ही मौत, हमलावर भी झुलसा