मुख्य सचिव बदसलूकी मामला: CM केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन ने पद से दिया इस्तीफा

0

आम आदमी पार्टी(आप) के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि, वीके जैन का इस्तीफा बेहद ही चौंकाने वाला है।

File Photo: PTI

उन्होंने अपना इस्तीफा दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को भेजा है। फिलहाल, अभी इस्तीफे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अपना इस्तीफा निजी कारणों से दिया है।

गौरतलब है कि, मुख्य सचिव अंशु प्रकाश कथित मारपीट मामले में वीके जैन ने दिल्ली पुलिस को दिए बयान में कहा था कि सीएम आवास पर बैठक में हिस्सा लेने आए मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट हुई थी।

हालांकि बाद में वीके जैन कोर्ट में अपने बयान से पटल गए थे। इसके बाद आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाए थे कि पुलिस ने वीके जैन को टॉर्चर करके जबरदस्ती बयान दिलवाए थे।

गौरतलब है कि, दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया है कि सोमवार(19 फरवरी) देर रात मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर बैठक के दौरान ‘आप’ विधायकों ने उनके साथ कथित तौर पर मारपीट की। इस मारपीट की शिकायत अंशु प्रकाश में पुलिस में दर्ज कराई थी। प्रकाश की शिकायत के बाद की गई मेडिकल जांच में उसके साथ मारपीट की पुष्टि भी हुई है।

बता दें कि दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) के दो विधायक अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जारवाल को गिरफ्तार किया था।

Previous articleजया बच्चन पर विवादित टिप्पणी कर चौतरफा घिरे BJP नेता नरेश अग्रवाल ने लिया ‘यू टर्न’
Next articleAlleged assault on Chief Secretary: Kejriwal’s advisor VK Jain resigns from post