विवादों में घिरे समीर वानखेड़े की मुश्किलें बढ़ी: पूर्व पत्नी डॉक्टर शबाना कुरैशी के पिता का दावा- वह मुस्लिम रीति-रिवाजों का करते हैं पालन, नमाज पढ़ते हैं और रोजा भी रखते हैं

0

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से विवादों में घिरे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। वानखेड़े पर रिश्वत लेने और धर्म छुपाने जैसे कई गंभीर आरोप लगे है। समीर वानखेड़े के धर्म को लेकर छिड़ा विवाद गहराता जा रहा है और अब उनकी पहली पत्नी के पिता ने बड़ा खुलासा किया है। एनसीबी अधिकारी की पहली पत्नी डॉक्टर शबाना कुरैशी के पिता डॉक्टर जाएद कुरैशी ने कहा है कि समीर वानखेड़े ऐसे शख्स हैं जो मुस्लिम रीति-रिवाजों का पालन करते हैं। कुरैशी ने कहा है वो (समीर) नमाज भी पढ़ते हैं और सभी रीति-रिवाजों का पालन करते हैं।

समीर वानखेड़े
फाइल फोटो

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, डॉक्टर डॉ. जाहिद कुरैशी ने कहा, “मेरी बेटी की शादी एक मुस्लिम परिवार में हुई थी और यह एक अरेंज मैरिज थी। हम तीन साल से बातचीत कर रहे थे। मैं तब से ही दाऊद वानखेड़े और उनकी पत्नी को जानता था। वे भी मुस्लिम रीति-रिवाजों का पालन ही करते थे।”

उन्होंने आगे कहा, “हमने अपनी लड़की की शादी एक मुस्लिम परिवार में की। हम अपनी लड़की की शादी हिंदू परिवार में नहीं करते। 3 साल की बातचीत के बाद, हमने मुस्लिम रीति-रिवाजों के अनुसार सगाई की और सगाई के 10 महीने बाद शादी हुई। दाऊद वानखेड़े ने निकाहनामे पर हस्ताक्षर किए और यह उर्दू के साथ-साथ अंग्रेजी में भी लिखा गया था। हर कोई परिवार को मुसलमान के रूप में जानता है।”

समीर वानखेड़े के पूर्व ससुर ने आगे कहा कि समीर की मां एक कट्टर मुस्लिम थीं, जिन्होंने सभी धार्मिक अनुष्ठान किए। समीर वानखेड़े को लेकर उनके एक्स ससुर ने कहा कि वह सभी मुस्लिम रीति-रिवाजों का पालन करते हैं और नमाज़ पढ़ते हैं। यहां तक कि रमज़ान में रोजा भी करते हैं। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि वानखेड़े की मां की मौत के बाद चीजें बदल गईं। वहीं, उन्होंने अपनी बेटी के अलग होने पर कोई टिप्पणी नहीं की।

बता दें कि, इससे पहले 2006 में समीर वानखेड़े की पहली शादी करवाने वाले काज़ी ने भी दावा किया था कि अधिकारी एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखता है। उन्होंने कहा था कि अगर ऐसा न होता तो इस्लाम के मुताबिक ‘निकाह’ न कराया जाता।

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े का बर्थ सर्टिफिकेट जारी करते हुए यह दावा किया था कि वह मुस्लिम हैं लेकिन फर्जी जाति सर्टिफिकेट बनवाकर नौकरी पाई। मलिक ने समीर वानखेड़े का मुस्लिम होने का दावा करते हुए उनकी पहली शादी की फोटो और निकाहनामा भी सार्वजनिक किया था। हालांकि, वानखेड़े खुद और उनके पिता भी यह कई बार दोहरा चुके हैं कि वे दलित परिवार से हैं और उनकी मां मुस्लिम थीं।

बता दें कि, आर्यन खान ड्रग्स केस के सामने आने के बाद से ही नवाब मलिक लगातार समीर वानखेड़े के खिलाफ हमलावर हैं। उन्होंने एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर लोगों को फर्जी केस में फंसाने और उगाही तक का आरोप लगाया है। मलिक ने समीर वानखेड़े पर फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के जरिए नौकरी हासिल करने का भी आरोप लगाया है।

Previous articleKP Gosavi, man whose selfie with Shah Rukh Khan’s son Aryan Khan went viral, arrested in Pune days after wanting to surrender before Uttar Pradesh Police
Next articleBombay High Court grants bail to Shah Rukh Khan’s son Aryan Khan