सीएम अरविंद केजरीवाल का ऐलान, दिल्ली में आज रात से सोमवार सुबह तक लगा लॉकडाउन

0

कोरोना वायरस के मामलों में हो रही भयावह बढ़ोतरी को देखते हुए दिल्ली में सोमवार रात 10 बजे से 26 अप्रैल की सुबह तक कर्फ्यू लगाया गया है। इस बात का फैसला उप राज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच हुई बैठक में लिया गया।

Photo: AFP

गौरतलब है कि, कोरोना वायरस की नई लहर से प्रदेश में बिगड़ते हालात के मद्देनजर सोमवार को उप-राज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मीटिंग हुई। इस मीटिंग में कई उच्चस्तरीय अधिकारी भी शामिल रहे। इसी मीटिंग में दिल्ली में अगले सात दिनों तक कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है।

इस दौरान सभी आवश्यक सेवाओं को इससे बाहर रखा गया है। खानपान, मेडिकल और शादी समारोह संपन्न होंगे। शादी समारोह में अधिकतम 50 लोग हिस्सा ले सकेंगे और इसके लिए पास जारी किया जाएगा।

बता दें कि बढ़ते कोरोना केसों के चलते दिल्ली के प्रसिद्ध चांदनी चौक बाजार समेत कई बाजार आज से एक सप्ताह के लिए पहले ही बंदी का ऐलान कर चुके हैं।

बता दें कि, दिल्ली में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 161 और मरीजों की मौत हो गई. इससे एक दिन पहले कोविड-19 के 24,375 नए मामले सामने आए थे और 167 मरीजों की मौत हुई थी। दिल्ली में ये नए मामले सामने आने से राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या बढ़कर 8,53,460 हो गई है, वहीं मरने वालों की संख्या बढ़कर 12,121 हो गई है।

Previous articleWeeklong lockdown imposed in Delhi starting tonight as healthcare system crumbles
Next articleहरिद्वार कुंभ मेले से गुजरात लौटने वाले 49 लोग पाए गए कोरोना से संक्रमित, कोविड केयर सेंटर में भर्ती