J&K: पाक ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, BSF जवान शहीद

0

बीती रात जम्मू-कश्मीर के आरएसपुरा सेक्टर के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान ने युद्धविराम का उल्लंघन किया, इस फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है।

फोटो- ANI

शहीद जवान की पहचान कॉन्स्टेबल ब्रिजेंद्र बहादुर सिंह के तौर पर हुई है और वह यूपी के बलिया का रहने वाला है। अरनिया इलाके में हुई इस फायरिंग में सिंह बुरी तरह घायल हो गए, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

Follow us on Google News

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह वारदात रात 12 बजकर 25 मिनट के करीब हुई है। पाकिस्तान की तरफ से एक स्नाइपर की चलाई गोली से बीएसएफ जवान शहीद हो गया। इसके बाद, दोनों पक्षों के तरफ से फायरिंग हुई।

पाकिस्तान ने 24 घंटे में तीसरी बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। इससे पहले गुरुवार को पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू के अखनूर क्षेत्र के परगवाल सेक्टर में ब्राह्मण बेला और रायपुर सीमा चौकियों पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की थी, जिसका बीएसएफ ने भी जवाब दिया।

ख़बरों के मुताबिक, इस साल सीजफायर उल्लंघन और आतंकी हमले में अब तक करीब 48 जवान अपनी जान गवा चुके है, भारत ने भी पाकिस्तान को लगातार मुंहतोड़ जवाब दिया है। पिछले साल के मुकाबले इस साल पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन बढ़ा है। एक अगस्त तक सीजफायर उल्लंघन के 286 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि साल 2016 में 228 बार पाकिस्तान ने युद्धविराम तोड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here