J&K: अमरनाथ हमले का मास्टरमाइंड लश्कर आतंकी अबू इस्माइल मुठभेड़ में मारा गया

1

अमरनाथ आतंकी हमले का मास्टरमाइंड लश्कर आतंकी अबू इस्माइल जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में मारा गया। खबरों के अनुसार अबु इस्माइल जम्मू-कश्मीर के नौगाम में मारा गया है।

फोटो- @abpnewshindi

बता दें कि, अबु इस्माइल आतंकी संगठन लश्कर-ए-तयैबा का कमांडर था। खबर के अनुसार मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अबु इस्माइल के साथ एक अन्य आतंकी को भी मार गिराया है।

बता दें कि, अबू इस्माइल साउथ कश्मीर के युवाओं में लोकप्रिय है। ये हमेशा अपने साथ करीब 5 लोगों का गिरोह लेकर चलता है। ख़बरों के मुताबिक, अमरनाथ हमले में भी उसने इसी टीम का इस्तेमाल किया था।

बता दें कि 10 जुलाई को सावन महीने के पहले सोमवार को रात में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों की बस पर हमला किया था। इस हमले में 8 तीर्थयात्रियों की मौत हुई थी। अब सुरक्षाबलों ने हमले के मास्टरमाइंड अबु इस्माइल को ढेर कर दिया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इसे पुलिस और सुरक्षाबलों की बड़ी उपलब्धि बताया है।

1 COMMENT

  1. MARA GAYA SUAR. KISI SUAR KO MAT CHORNA…ENHONE BAHUT TABAHI MACHAI HAI….ENHE NIPTA LO….JALDI SE JALDI…ABHI BAHUT SE SUAR JNU ME BHI CHUPE PARE HAIN.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here