BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पूछा- दुबई में अचानक सेंट किट्स द्वीप की नागरिकता लेने वाला अडानी कोई और है या उन्ही का रिश्तेदार?

0

अपनी टिप्‍पणियों को लेकर अक्‍सर सुखिर्यों में रहने वाले केन्द्र में सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर अडानी नाम के एक शख्स की नागरिकता को लेकर कुछ सवाल किए हैं। उन्होंने ट्वीट कर पूछा कि दुबई में बस सेंट किट्स द्वीप की नागरिकता लेने वाला अडानी कोई और है या उनका कोई रिश्तेदार है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने रविवार (4 जुलाई) को अपने ट्वीट में लिखा, “संयुक्त अरब अमीरात में कार्यरत मेरे इस्राइली मित्र ने आज मुझे सूचित किया कि अडानी नाम का एक व्यक्ति, जो अब दुबई में स्थापित है, ने अचानक सेंट किट्स द्वीप की नागरिकता ले ली है और मॉरीशस के माध्यम से भारत को धन भेज रहा है। क्या वह एक और अडानी है या उन्ही का रिश्तेदार है या यह दोहरी आईडी है?”

स्वामी का यह ट्वीट अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, उनके इस ट्वीट पर यूजर्स भी जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे है। बता दें कि, स्वामी उद्योगपति गौतम अडानी के खिलाफ लगातार ट्वीट करते रहते है। अडानी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करीबी दोस्त माना जाता है।

पिछले महीने, अडानी समूह की कंपनियों के स्वामित्व वाले शेयरों की कीमतों में असाधारण गिरावट की खबरों के बीच स्वामी ने अडानी को ‘ट्रैपेज़ आर्टिस्ट’ कहकर उन पर निशाना साधा था। इस साल जनवरी में स्वामी ने आरोप लगाया था कि अडानी समूह पर कई बैंकों का एनपीए के रूप में 4.5 लाख करोड़ रुपये बकाया है।

Previous articleनोएडा: Oyo होटल में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, महिला समेत 6 गिरफ्तार
Next article“लिंचिंग करने वाले हिंदुत्व विरोधी”: RSS प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी, दिग्विजय सिंह ने भी साधा निशाना