VIDEO: बिहार में BJP के सहयोगी जीतन राम मांझी बोले- मैं राम को नहीं मानता, वे भगवान नहीं, सिर्फ रामायण के पात्र

0

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य की भाजपा-जेडीयू सरकार में सहयोगी जीतन राम मांझी ने गुरुवार को जमुई जिले के सिकंदरा में भीमराव अंबेडकर जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए भगवान राम पर ही सवाल उठा दिए। उनका कहना है कि राम भगवान नहीं हैं, वे तो सिर्फ तुलसीदास व वाल्मीकि रामायण के पात्र हैं।

जीतन राम मांझी
फाइल फोटो

हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी ने कहा कि राम कोई भगवान नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वह रामायण लिखने वाले वाल्मीकि और तुलसीदास को मानते हैं, पर राम को नहीं जानते। वे यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि राम भगवान थोड़े ही थे, वे तो तुलसीदास और बाल्मीकि रामायण के पात्र थे। रामायण में बहुत सी अच्छी बातें लिखी हैं, इसलिए हम उसे मानते हैं, पर राम को नहीं जानते।

मांझी ने आगे कहा कि पूजा-पाठ करने से कोई बड़ा नहीं होता है। अनुसूचित जाति के लोगों को पूजा-पाठ करना बंद कर देना चाहिए। जो ब्राह्मण मांस खाते हैं और शराब पीते हैं, झूठ बोलते हैं, उनसे दूर रहना चाहिए। उनसे पूजा-पाठ नहीं कराना चाहिए।

मांझी का भगवान राम, हिन्दू धर्म और ब्राह्मणों पर दिए बयानों का मामला नया नहीं है। वो पहले भी कई बार ये बातें कर चुके हैं। मांझी ने पिछले साल भी इस तरह का विवादित बयान दिया था और कहा था कि वह राम को भगवान नहीं मानते।

[Please join our Telegram group to stay up to date about news items published by Janta Ka Reporter]

Previous articleदिल्ली में 36 वर्षीय महिला के साथ तीन लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, सभी आरोपी गिरफ्तार
Next articleगुजरात के AAP प्रमुख गोपाल इटालिया बोले- ‘हार्दिक पटेल को कांग्रेस से शिकायत करने के लिए AAP में शामिल हो जाना चाहिए’