बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के भाई पर जमीन हड़पने का आरोप; पीड़ितों ने सीएम नीतीश कुमार, डीजीपी समेत कई वरिष्ठ अधिकारियों को लिखा पत्र

0

बिहार की राजधानी पटना के पटेल नगर इलाके के दो निवासियों ने शुक्रवार को बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के भाई रवि प्रसाद पर जमीन हड़पने का आरोप लगाया। इस जमीन के मालिक ब्रह्मानंद सिंह और श्रवण कुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मुख्य सचिव और डीजीपी समेत बिहार के अन्य आला अधिकारियों को मामले में हस्तक्षेप करने के लिए पत्र लिखा है।

बिहार
फाइल फोटो: IANS

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रह्मानंद सिंह ने कहा- रवि प्रसाद उर्फ पिन्नू ने अपने साथियों के साथ 21 जून को पटेल नगर में मेरा प्लॉट हड़प लिया। उन्होंने प्लॉट पर एक दीवार का निर्माण भी शुरू कर दिया है। जब हमने उनके जबरन कृत्य पर आपत्ति जताई, तो प्रसाद ने मुझे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी और अपने सहयोगियों से मुझे और श्रवण को पटना में डिप्टी सीएम रेणु देवी के आधिकारिक आवास पर ले जाने के लिए कहा।

उन्होंने कहा, हमने डिप्टी सीएम से भी मुलाकात की और उन्हें उनके भाई के आपराधिक कृत्यों के बारे में बताया, लेकिन उन्होंने कहा कि उनका भाई रवि प्रसाद से कोई संबंध नहीं है।

श्रवण कुमार ने कहा, 21 जून को जमीन हड़पने की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। हमने फुटेज मुख्यमंत्री और अन्य शीर्ष अधिकारियों को भेज दिए हैं। जब घटना 21 जून को हुई, तो हमने तुरंत शास्त्री नगर पुलिस स्टेशन को सूचित किया, लेकिन मौके पर कोई नहीं आया। जमीन का बाजार मूल्य 6 करोड़ रुपये है।

इस बीच राष्ट्रीय जनता दल ने इस घटना पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, “जंगलराज के रखवाले दिल्ली वाले बिहार के कथित मुँहबोले चुनावी बेटा को भाजपाईयों की गुंडागर्दी पर बोलना चाहिए। डिप्टी सीएम का भाई हथियारों से लैस होकर दिनदहाड़े पटना की क़ीमती ज़मीनों को कब्जा रहा है जब जमीन मालिक विरोध करते है तो कहता है इन्हें उठा कर डिप्टी सीएम आवास ले चलो।”

Previous articleआमिर खान और किरण राव का रिश्ता टूटा, शादी के 15 साल बाद आपसी सहमति से अलग होने की घोषणा की
Next article“मैं कितनी बार लुटा हूं, ‘जिंदगी’ हिसाब तो दे”: अपने इस ट्वीट पर जमकर ट्रोल हुए अभिनेता अनुपम खेर; पेट्रोल-डीजल की बढ़ती किमतों पर चुप्पी को लेकर यूजर्स ने साधा निशाना