विराट कोहली मुझे राहुल द्रविड़ और लक्ष्‍मण की याद दिलाते हैं, पाकिस्‍तान के ‘दागी’ गेंदबाज मो. आसिफ का बयान

0

पाकिस्तान के ‘दागी’ तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने कहा है कि उन्होंने अपने उतार-चढ़ाव वाले करियर में जिन बल्लेबाजों को गेंदबाजी की उनमें भारतीय स्टार राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण तकनीकी के हिसाब से सर्वश्रेष्ठ थे।

गौरतलब है कि आसिफ का करियर 2010 में स्‍पॉट फिक्सिंग के कारण ठहर गया था और उन पर इसके बाद पांच साल का प्रतिबंध लगा था।

आसिफ ने एक इंटरव्‍यू में कहा, ‘द्रविड़ और लक्ष्मण तकनीकी तौर पर बहुत अच्छे बल्लेबाज थे और बड़े आराम से ऑफ साइड की गेंद को आन साइड में खेल लेते थे। उन्हें गेंदबाजी करना चुनौती होती थी.’आसिफ ने 23 टेस्ट मैचों में 106 विकेट लिए और उन्हें नई गेंद का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक माना जाता था।

उन्होंने कहा कि वर्तमान भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली उन्हें द्रविड़ और लक्ष्मण की याद दिलाते हैं. आसिफ ने कहा, ‘विराट तकनीकी तौर पर बहुत मजबूत है और वह गेंदबाजों के लिये काफी मुश्किलें खड़ी करता है।’

भाषा की खबर के अनुसार, अब घरेलू क्रिकेट में खेल रहे आसिफ ने कहा कि कराची में भारत के खिलाफ 2006 में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान मजबूत भारतीय बल्लेबाजी के खिलाफ उनके स्पैल से उनका करियर परवान चढ़ा था। उन्होंने खुलासा किया कि इस टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने पहली बार इनकटर और इनस्विंगर गेंद करनी सीखी थी।

आसिफ ने कहा, ‘उससे पहले मैं नहीं जानता था कि मैंने कब इस तरह की गेंद की. लेकिन उस टेस्ट मैच में मैंने इन पर नियंत्रण रखना सीखा और उनमें माहिर बना। मुझे याद है कि मैंने वीरेंद्र सहवाग को इनस्विंगर पर बोल्ड किया था और इससे मेरा करियर परवान चढ़ा था।’

Previous articleभाजपा के लखनऊ कार्यालय में पहुंचाए 3 करोड़ रुपये कैश, कांग्रेस का आरोप
Next articlePak PM Nawaz Sharif writes to Swaraj, wishing her speedy recovery