राफेल मामला: कैग रिपोर्ट पर बोले अरुण जेटली- सत्य की हुई जीत, महाझूठबंधन का झूठ बेनकाब

0

राफेल डील में लगातार हो रहे नए खुलासे के बीच बुधवार(13 फरवरी) को नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) की रिपोर्ट राज्यसभा में पेश की गई। सीएजी की रिपोर्ट सामने आने के बाद केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि ‘महाझूठबंधन’ का झूठ बेनकाब हो गया और सत्य की जीत हुई।

फाइल फोटो: अरुण जेटली

संसद में सीएजी की रिपोर्ट पेश होने के बाद अरुण जेटली ने ट्वीट किया, ‘सत्यमेव जयते.. सत्य की हमेशा जीत होती है। राफेल मुद्दे पर कैग की रिपोर्ट ने इसकी पुष्टि की है।’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि 2016 बनाम 2007… कम कीमत, त्वरित आपूर्ति, बेहतर रखरखाव, महंगाई के आधार पर कम वृद्धि।

कांग्रेस सहित विपक्ष पर निशाना साधते हुए जेटली ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘यह नहीं कहा जा सकता है कि उच्चतम न्यायालय गलत है, कैग गलत है और केवल वंशवाद सही है।

जेटली का यह बयान ऐसे समय में आया है जब आज कैग की राफेल मुद्दे पर रिपोर्ट संसद में पेश की गई है । इस मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित विभिन्न विपक्षी दल सरकार पर निशाना साधते रहे हैं।

संसद में पेश नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक की रिपोर्ट के अनुसार, राजग सरकार के तहत हुआ राफेल सौदा पूर्ववर्ती संप्रग सरकार के दौरान इस सौदे पर हुई वार्ता पेशकश की तुलना में 2.86 प्रतिशत सस्ता है। CAG रिपोर्ट के मुताबिक 126 विमानों के लिए किए गए सौदे की तुलना में भारत ने भारतीय आवश्यकतानुसार करवाए गए परिवर्तनों के साथ 36 राफेल विमानों के सौदे में 17.08 फीसदी रकम बचाई है।

कांग्रेस एवं अन्य विपक्षी दल राफेल सौदे में कथित घोटाले का आरोप लगाते हुए इसकी संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराने की मांग करते रहे हैं । संसद सत्र के दौरान भी यह मुद्दा दोनों सदनों में छाया रहा और कार्यवाही बाधित हुई। अरूण जेटली ने कहा, ‘जो लोग लगातार झूठ बोलते हों, उन्हें लोकतंत्र कैसे दंडित करे।’ उन्होंने कहा, ‘महाझूठबंधन’ का झूठ बेनकाब हो गया। (इंपुट: भाषा के साथ)

Previous articleDenied opportunity to become India’s first woman CBI chief, Rina Mitra to advise Mamata Banerjee on internal security
Next articleNew video exposes dangerous plan of Arnab Goswami’s Republic TV to cause unrest on AMU campus ahead of Lok Sabha polls