महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने नवाब मलिक को भेजा मानहानि का नोटिस

0

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रवक्ता नवाब मलिक पर उनके वैरिफाइड ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर उनकी छवि खराब करने का आरोप लगाया है। मामले में नवाब मलिक को मानहानि का नोटिस भेजा गया है। अमृता ने नवाब मलिक पर अपने परिवार की छवि को तार-तार करने का आरोप लगाते हुए उनके कथित अपमानजनक ट्वीट को लेकर उन्हें एक कानूनी नोटिस भेजा है।

अमृता फडणवीस

नवाब मलिक को भेजे गए नोटिस में लिखा गया है कि मलिक ने ट्वीट्स के जरिए यह स्थापित करने की कोशिश की कि अमृता का ड्रग पैडलर्स खासकर कथित पैडलर जैदीप राणा के साथ नाता है। इसके बाद मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की और इसका लिंक भी ट्वीट किया। नोटिस में लिखा गया है कि अमृता फडणवीस पर लगाए गए यह तमाम आरोप बेबुनियाद हैं और इससे उनकी छवि को नुकसान हुआ है।

नोटिस में लिखा गया है कि मलिक ने अमृता की जैदीप राणा के साथ एक तस्वीर भी ट्वीट की थी जिसके साथ कैप्शन में लिखा था “चलो आज BJP और ड्रग्स पेड्लर के रिश्तों पे चर्चा करते हैं”। नोटिस में यह साफ किया गया है कि ट्वीट की गई तस्वीर चार साल पहले एक इवेंट के दौरान मुंबई में खींची गई थी। यह इवेंट रिवर मार्च नामक सोशल ग्रुप ने मुंबई की नदियों के संरक्षण के लिए आयोजित किया था। अमृता इस ग्रुप के साथ जुड़ी हुई थीं और उन्होंने इसके लिए गाना भी गाया था। बताया गया है कि जैदीप राणा को रिवर मार्च की क्रिएटिव ​टीम ने बतौर फाइनेंशियल हेड नियुक्त किया था, उसका अमृता या उनके परिवार से कोई संबंध नहीं था।

नोटिस में अमृता की तरफ से कहा गया है कि यह घटिया राजनैतिक स्टंट जनता का सरकार की नाकामी से ध्यान हटाने के लिए किया गया है। किसी व्यक्ति के साथ तस्वीर होने का यह मतलब नहीं होता कि उस व्यक्ति से उनका कोई लेना देना है। नोटिस में मलिक को आगे लिखा गया है कि पब्लिक फिगर होने के नाते आप भी दिन भर कई लोगों से मिलते हैं, इनमें से कई लोग आपके साथ तस्वीर लेते हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि आपका उन सबसे कोई संबंध है। यह जानते हुए भी आपने जानबूझ कर उस तस्वीर को चुना और अमृता की छवि धूमिल करने के इरादे से इसे ट्वीट किया।

इस नोटिस के जरिए नवाब मलिक को अपने ट्विटर हैंडल से यह तमाम ट्वीट्स डिलीट करने के लिए कहा गया है। साथ ही नोटिस मिलने के 48 घंटे के अंदर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बिना शर्त अमृता से माफी भी मांगने की मांग की गई है। इसके अलावा भविष्य में भी वे अमृता के खिलाफ किसी भी तरह का बयान किसी भी माध्यम से नहीं देंगे। अगर मलिक यह शर्तें नहीं मानते हैं तो उन्हें मुकदमे का सामना करना होगा।

[Please join our Telegram group to stay up to date about news items published by Janta Ka Reporter]

Previous articleबिहार: नालंदा में छठ पूजा के दौरान 23 वर्षीय महिला से सामूहिक दुष्कर्म, चाकू की नोक पर दिया घटना को अंजाम
Next article“पद्मश्री छिनकर इस पागल को गिरफ्तार किया जाए”: भाजपा समर्थक अभिनेत्री कंगना रनौत के आजादी वाले बयान पर भड़के कांग्रेस नेता उदित राज