अजय माकन बोले- सचिन पायलट कांग्रेस के ‘स्टार’, प्रियंका गांधी समेत कई बड़े नेता कर रहे हैं बात

0

कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों की नाराजगी की खबरों को बेबुनियाद करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि पायलट के साथ पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की बातचीत चल रही है।

फाइल फोटो

अजय माकन ने समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) को बताया कि पायलट के साथ वह और कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी बातचीत कर रहे हैं। पायलट और उनके समर्थक विधायकों के नाराज होने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी ने कहा कि यह सब बातें बेबुनियाद हैं।

उल्लेखनीय है कि, पायलट हाल ही में कई दिनों तक दिल्ली में थे और फिर जयपुर लौट गए। ऐसे में अटकलें चल रही थीं कि उनकी कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ मुलाकात नहीं सकी। हालांकि, माकन ने इन अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि पायलट कांग्रेस के ‘स्टार’ हैं और अगर वह किसी से मिलना चाहेंगे तो यह संभव ही नहीं है कि उनकी मुलाकात नहीं हो पाए।

उन्होंने कहा, ‘‘यह सबको पता है कि प्रियंका जी 10 दिनों से दिल्ली में नहीं हैं। उनकी पायलट जी के साथ बातचीत हो रही है। पायलट जी के साथ मैं और वेणुगोपाल जी भी बातचीत कर रहे हैं।’’ माकन ने बताया कि राजस्थान कैबिनेट में नौ पद खाली हैं और इन्हें भरने तथा दूसरी राजनीतिक नियुक्तियों के लिए काम चल रहा है तथा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पायलट और दूसरे वरिष्ठ नेताओं के साथ इस संदर्भ में बातचीत भी हो रही है।

कांग्रेस महासचिव पार्टी के विधायकों का आह्वान किया कि वे सार्वजनिक रूप से कोई बयान नहीं दें और पार्टी के मंच पर ही अपनी बात रखें।

गौरतलब है कि, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच पिछले साल जबरदस्त तकरार हुई थी। इसके बाद दोनों नेताओं के बीच सुलह कराने के लिए कांग्रेस हाईकमान ने एक कमेटी का गठन किया था। इस कमेटी के गठन के 10 महीने बीत जाने के बाद भी कमेटी अभी तक अपनी रिपोर्ट नहीं दे पाई है। कांग्रेस की तीन सदस्यीय सुलह कमेटी की अब तक रिपोर्ट नहीं आने पर कांग्रेस में एक बार फिर विरोध के सुर उठने शुरू हो गए हैं।

Previous articleMizoram Class 12 Result 2021 Declared: मिजोरम कक्षा 12वीं के परिणाम जारी, mbse.edu.in पर जाकर ऐसे करें चेक
Next articleदिल्ली: ‘बाबा का ढाबा’ के मालिक कांता प्रसाद ने की आत्महत्या की कोशिश, सफदरजंग अस्पताल में भर्ती