पीरागढ़ी अग्निकांड: जख्मी एक दमकल कर्मी की मौत, सीएम केजरीवाल बोले- ‘लोगों को आग से बचाते-बचाते हमारा एक जांबाज शहीद हो गया’

0

देश की राजधानी दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में गुरुवार को बैट्री की एक फैक्ट्री का बड़ा हिस्सा आग लगने के कारण हुए भीषण धमाके के बाद ध्वस्त हो गया। इस आगजनी की घटना पर राहत और बचाव के दौरान इमारत का एक हिस्सा ढह जाने 13 फायरकर्मियों समेत करीब 15 लोग घायल हो गए थे। इस घटना में घायल हुए एक दमकल कर्मी की मौत हो गई।

दिल्ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह जानकारी दी। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘बेहद दुःख के साथ बताना पड़ रहा है कि लोगों को आग से बचाते-बचाते हमारा एक जांबाज शहीद हो गया। हमारे दमकल कर्मी जोखिम भरी परिस्थितियों में अपनी जान की बाजी लगाकर लोगों को बचाते हैं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।’’

अधिकारियों ने कहा कि गुरुवार सुबह इमारत में आग लगने के बाद हुए विस्फोट में अग्निशमन कर्मियों समेत 18 लोग घायल हो गए थे। अग्निशमन विभाग ने बताया कि उन्हें तड़के चार बजकर 23 मिनट पर फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली जिसके बाद दमकल वाहनों को घटनास्थल पर भेजा गया। दमकल कर्मी जब आग बुझा रहे थे तभी विस्फोट हुआ और इमारत गिर गई।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि उद्योग नगर में लगी आग को बुझाने दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे थे और तभी इमारत में विस्फोट हो गया। अग्निशमन विभाग को आग के बारे में सुबह चार बजकर 23 मिनट पर जानकारी मिली थी।

Previous articleAlia Bhatt’s co-actor Siddhant Chaturvedi shuts up Ananya Panday with brutal response on nepotism
Next articleShehnaaz Gill aka Punjab’s Katrina Kaif instigated to end friendship with Siddharth Shukla