दिल्ली: नरेला में सरकारी स्कूल में मिड-डे मील खाने से 26 बच्चे बीमार

0

देश की राजधानी दिल्ली के नरेला में एक सरकारी स्कूल में ‘मिड डे मिल’ खाने के बाद अचानक करीब 26 छात्र बीमार पड़ गए। बीमार बच्चों को इलाज के लिए तुरंत ही नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

file photo

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘मिड डे मिल खाने के बाद करीब 26 छात्रों के बीमार पड़ जाने की हमें सूचना मिली, उन्हें सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल ले जाया गया है।’ अस्पताल प्रशासन के अनुसार बच्चों ने पेट दर्द की शिकायत की थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, एक वरिष्ठ चिकित्सक ने बताया ‘सभी छात्रों की हालत स्थिर है और उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी दिए जाने की उम्मीद है।’

ख़बरों के मुताबिक, ‘मिड डे मील’ के बाकी बचे हुए खाने की जांच की जा रही है। साथ ही शिक्षकों और बच्‍चों से जानकारी ली जा रही है। बीमार हुए सभी बच्‍चे अलग-अलग कक्षाओं के बताए जा रहें है।

गौरतलब है कि, मिड-डे मील खाने के बाद बच्चों के बीमार पड़ने की यह हफ्ते भर के अंदर दूसरी घटना है। इससे पहले, पूर्वी दिल्ली के खिचड़ीपुर में दिल्ली सरकार के एक स्कूल में शनिवार को मिड-डे मील खाने के बाद दो छात्राएं बीमार हो गई थीं।

Previous articleधारा 377: केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के विवेक पर छोड़ा समलैंगिकता पर फैसला
Next articleयोगेंद्र यादव ने मोदी सरकार पर लगाया परिवार और रिश्तेदारों को परेशान करने का आरोप