शर्मनाक: महिला ने अस्पताल की पार्किंग में खड़ी ऑटो में दिया बच्चे को जन्म

0

भारत भले ही हेल्थ टूरिज्म का सेंटर बनता जा रहा हो और स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर पूरी दुनिया में चर्चा हो रही हो। लेकिन सच यही है कि हमारे यहां स्वास्थ्य सेवाओं की भारी कमीं है। भारत के अलग-अगल राज्यों से हर रोज कोई न कोई ऐसी तस्वीर सामने आ ही जाती है, जिसे देखकर हमें शर्मसार होना पड़ता है। जिसका ताजा मामला हैदराबाद से सामने आ रही है।

फोटो- ANI

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हैदराबाद के गांधी हॉस्पिटल के पार्किंग में एक महिला ने ऑटो में ही बच्ची को जन्म दिया। आरोप है कि हॉस्पिटल ने कथित तौर पर महिला को भर्ती करने से मना कर दिया था। महिला गुरुवार(3 जुलाई) को हैदराबाद के गांधी हॉस्पिटल पहुंची थी, वह प्रेग्नेंसी के आखिरी दौर में थी और उसे एक-दो दिन में बच्चा होना था।

ख़बरों के मुताबिक, महिला का आरोप है कि उसने हॉस्पिटल में भर्ती होने की कोशिश की, लेकिन हॉस्पिटल प्रशासन ने कथित तौर पर उसे भर्ती करने से मना कर दिया। इसके बाद वह हॉस्पिटल की पार्किंग में ही खड़ी एक ऑटो में बैठ गई। इस दौरान उसे तेज दर्ज हुआ, जिसके बाद उसने बच्ची को जन्म दिया

साथ ही बताया जा रहा है कि, डिलीवरी के दौरान वहां मौजूद कुछ लोगों ने महिला की मदद की और जरूरी चीजें उपलब्ध कराई। इस पूरे मामले में हॉस्पिटल प्रशासन तरफ से अभी तक कोई बयान नहीं आया है।

बता दें कि, इससे पहले जयपुर के एक सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही के कारण एक महिला ने शुक्रवार(28 जुलाई) की रात को सड़क पर लेटकर बच्चे को जन्म दिया था। जिसे अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों ने भर्ती करने से मना कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here