प्रवीण तोगड़िया की कार को ट्रक ने मारी टक्कर, VHP नेता ने घटना को बताया हत्या की साजिश

0

पिछले कुछ दिनों से विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया मीडिया की सुर्खियों में बने हुए है। इसी बीच, ख़बर है कि प्रवीण तोगड़िया की कार को आज एक ट्रक ने टक्कर मार दी, इस हादसे में तोगड़िया बाल-बाल बच गए। हालांकि, प्रवीण तोगड़िया इस घटना के पीछे उनकी हत्या की साजिश बता रहे हैं।

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, घटना के बाद तोगड़िया ने दावा किया कि अगर उनका वाहन बुलेट प्रुफ नही होता तो उनकी मौत हो सकती थी और आरोप लगाया कि गुजरात सरकारने उनकी जेड प्लस सुरक्षा को जानबूझ कर कमजोर कर दिया है।

सूरत के पुलिस अधीक्षक( देहात) एम के नायक ने बताया कि, सूरत जिले के कामरेज शहर से लगभग एक किलोमीटर दूर एक ट्रक ने तोगड़िया के वाहन को टक्कर मार दी, इसमें वह बाल बाल बच गए हैं। हादसे के दौरान उनके साथ एक और व्यक्ति गाड़ी में मौजूद था। हमने ट्रक जब्त कर लिया है और चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

तोगड़िया ने बाद में संवाददाताओं को बताया कि अगर उनका वाहन बुलेट फ्रुफ नहीं होता तो इस हादसे में उनकी मौत हो जाती। उन्होंने कहा, जिस वाहन में मैं यात्रा कर रहा था, अगर वह बुलेट प्रुफ नहीं होता तो इसमें बैठा कोई व्यक्ति नहीं बच पाता। तोगड़िया ने आरोप लगाया, यह पहला मौका था जब मेरी गाड़ी के पीछेए स्कार्ट वाहन नहीं था और यह गांधीनगर के निर्देश पर हुआ था।

तोगड़िया ने दावा किया, इस संबंध में जानबूझ कर पुलिस को सूचना नहीं दी गयी थी। मैं यह जानना चाहता हूं कि ऐसा क्यों हुआ। इस स्थिति में एक ट्रक ने मेरी गाड़ी को टक्कर मार दी। ट्रक ने हमारे वाहन को टक्कर मारने के बाद इसने एक डिवाइडर को टक्कर मार दी। बावजूद इसके ट्रक चालक ने ब्रेक नहीं लगाया। उन्होंने आरोप लगाया, मेरी जेड प्लस सुरक्षा जानबूझ कर कमजोर कर दी गयी है।

बता दें कि, कुछ दिन पहले ही प्रवीण तोगड़िया रहस्यमयी तरीके से गायब हो गए थे। हालांकि, कुछ घंटे बाद ही उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जिसके बाद काफी हंगामा मच गया था।

जिसके बाद एक प्रवीण तोगड़िया ने प्रेस कॉन्फेंस कर कहा था कि मेरी आवाज को दबाने की कोशिश हो रही है। तोगड़िया ने कहा कि मैं हिंदुओं के लिए काम करता रहा हूं। राम मंदिर, स्वास्थ्य, शिक्षा की आवाज मैं उठाता रहा हूं। जिस वजह से मेरी आवाज दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सनसनीखेज दावा करते हुए उन्होंने कहा था कि मेरे एनकाउंटर की साजिश हो रही है। उन्होंने कहा कि पुराने केस का हलावा देकर मुझे एंकाउंटर की धमकी दी जा रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि लेकिन मैं डरने वाला नहीं हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here