जिग्नेश मेवाणी ने अपनी जान को बताया खतरा, कहा- BJP और RSS के लोग मेरी हत्या करवा सकते है

0

गुजरात के बनासकांठा जिले की वडगाम सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर विधायक चुने गए दलित नेता जिग्नेश मेवाणी का कहना है कि उनकी जान को खतरा है। जिग्नेश मेवाणी ने कहा कि, बीजेपी और आरएसएस के लोग मेरी हत्या कर सकते है।

(Indian Express Photo/Shekhar Yadav)

जनसत्ता.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, नवनिर्वाचित विधायक जिग्नेश मेवाणी ने मंगलवार को कहा कि, ‘मेरे मन में भी वीएचपी नेता प्रवीण तोगड़िया की तरह डर है। मुझे भी इस बात का डर है कि कुछ लोग मेरी हत्या कर सकते हैं। बीजेपी और आरएसएस के लोग मुझे मार सकते हैं। मुझे सूत्रों के हवाले से पता चला है कि वे लोग मुझे रास्ते से हटाना चाहते हैं।’ जनसत्ता.कॉम की ख़बर के मुताबिक, विधायक जिग्नेश मेवाणी ने यह बात इंडियन एक्सप्रेस से कही है।

बता दें कि, मंगलवार (16 जनवरी) को विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने प्रेस कॉन्फेंस कर कहा था कि मेरी आवाज को दबाने की कोशिश हो रही है। तोगड़िया ने कहा कि मैं हिंदुओं के लिए काम करता रहा हूं। राम मंदिर, स्वास्थ्य, शिक्षा की आवाज मैं उठाता रहा हूं। जिस वजह से मेरी आवाज दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सनसनीखेज दावा करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे एनकाउंटर की साजिश हो रही है। उन्होंने कहा कि पुराने केस का हलावा देकर मुझे एंकाउंटर की धमकी दी जा रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि लेकिन मैं डरने वाला नहीं हूं।

गौरतलब है कि, जिग्नेश ने गुजरात के वडगाम सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रत्याशी चक्रवर्ती विजय कुमार हरखाभाई को हराया है। जिग्नेश ने बीजेपी प्रत्याशी को करीब 18 हजार से ज्यादा वोटों से हराया।

बता दें कि, दलित नेता जिग्नेश मेवाणी गुजरात चुनाव के महत्वूपर्ण उम्मीदवारों में से एक थे। जिग्नेश मेवाणी गुजरात में दलितों और मुसलमानों के बीच तेजी से लोकप्रिय हुए है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here