‘पलायन ने दिया आदिवासी समाज को तोड़, मोदी जी, कहां गए वनबंधु योजना के 55 हजार करोड़?’

0

गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के बीच सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस लगातार एक दूसरे पर हमलावर हैं। इस बीच, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने दिन का सवाल अभियान को आगे बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शुक्रवार (8 दिसंबर) को अपना 10वां सवाल पूछा।

राहुल गांधी
फाइल फोटो- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

राहुल ने इस सवाल में आदिवासियों की जमीन का मुद्दा उठाया। राहुल ने वनबंधु योजना के तहत 55 हजार करोड़ रुपए पर दागा कि जब युवा को रोजगार और गरीबों को घर नहीं मिला तो पैसा कहां गया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘आदिवासी से छीनी जमीन, नहीं दिया जंगल पर अधिकार, अटके पड़े हैं लाखों जमीन के पट्टे न चले स्कूल न मिला अस्पताल, न बेघर को घर न युवा को रोजगार, पलायन ने दिया आदिवासी समाज को तोड़, मोदीजी, कहां गए वनबंधु योजना के 55 हजार करोड़?’

दरअसल, राहुल गांधी सोशल मीडिया के जरिए लगातार ट्वीट कर पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधते रहे हैं। ऐसे में बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने यह नई रणनीति तैयार की है, जिसके तहत गुजरात विधानसभा चुनाव तक राहुल पीएम मोदी से रोजाना एक सवाल करेंगे।

इससे पहले अलग-अलग मुद्दों पर अब तक पूछ चुके हैं 9 सवाल
बता दें कि इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पीएम मोदी से 9 सवाल पूछ चुके हैं। इनमें राहुल ने बीजेपी के चुनावी वादों, स्वास्थ्य का मुद्दा, गुजरात पर कर्ज, निजी बिजली कंपनियों को फायदा, शिक्षा, महिला सुरक्षा और रोजगार संबंधी मुद्दों पर पीएम से जवाब मांगा है।
राहुल गांधी का पहला सवाल

दूसरा सवाल

तीसरा सवाल

चौथा सवाल

5वां सवाल

छठा सवाल

7वां सवाल

8वां सवाल

9वां सवाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here