#ElectionResults: सपा-बसपा को लगा झटका, केसरिया रंग में रंगा उत्तर प्रदेश

0

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में मोदी मैजिक कि ‘सुनामी’ देखने को मिली। आंकड़ों के मुताबिक, बीजेपी यूपी और उत्तराखंड में स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। रुझानों में पीएम नरेंद्र मोदी की प्रचंड लहर साफ नजर आई।

केसरिया रंग में रंगा यूपी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 37 साल बाद पहली बार किसी पार्टी को 300 के करीब सीटें मिलने की संभावना है। बता दें कि, इससे पहले 1980 में कांग्रेस ने 309 सीटें जीती थी। यूपी के साथ-साथ उत्तराखंड में भी भाजपा बहुमत की ओर बढ़ती हुई साफ़ नज़र आ रही है। पंजाब में कांग्रेस को बहुमत मिल रहा है तो वहीं मणिपुर में भी बीजेपी आगे चल रही है। इससे ये बात तो साफ होती है कि, पार्टी के सबसे बड़े प्रचारक और देश के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू अब भी बरकरार रहा है।

यूपी में बीजेपी जीत पर जनता को धन्यवाद देते हुए यूपी बीजेपी के अध्यक्ष कैशव प्रसाज मौर्य ने कहा कि संसदीय बोर्ड की बैठक में सीएम का नाम तय किया जाएगा। यह पीएम मोदी की नीतियों की जीत है। पार्टी के सबसे बड़े प्रचारक और देश के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जादू अब भी बरकरार रहा है।

रुझानों के मुताबिक यूपी में बीजेपी का 14 साल बाद वनवास खत्‍म होने जा रहा है। इन रुझानों के मुताबिक ऐसा लग रहा है कि 2014 की मोदी लहर का जादू अभी भी बरकरार है। उल्‍लेखनीय है कि 2014 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी के पक्ष में 43 प्रतिशत मतदान और उसको 403 विधानसभा सीटों में 337 पर बढ़त हासिल हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here