मोदी मैजिक के सामने टूट गया प्रशांत किशोर तिलिस्म, यूपी में फेल हुआ सपा-कांग्रेस गठबंधन

0

कभी न हारने वाले प्रशांत किशोर के सारे आंकड़े फेल होते नज़र आने लगे। अभी तक पीके ने जिन भी लोगों के लिए काम किया था वो सभी भारी बहुमत से जीते थे। लेकिन इस बार मोदी मैजिक ने प्रशांत किशोर के तिलिस्म को तोड़ दिया है।

मोदी मैजिक

प्रशांत किशोर एक सोची-समझी रणनीति के तहत कांग्रेस को सपा गठबंधन के साथ लेकर आए थे लेकिन कांगेस की हार के साथ-साथ उन्होंने यूपी की सत्ता से सपा को भी दूरी पर लाकर खड़ा कर दिया है।

अभी तक माना जाता था प्रशांत किशोर को आसानी से नहीं हराया जा सकता है। प्रशांत बहुत मंहगें रणनीतिकार माने जाते है और किसी भी राजनीतिक पार्टी के लिए जीत की गांरटी होते थे। लेकिन इस बार मोदी मैजिक के सामने प्रशांत किशोर टिक नहीं पाएं।

सपा-कांग्रेस की हार के साथ ही प्रशांत किशोर की भी हार मानी जा रही है। इस हार का मुख्य कारण जो माना जा रहा है उसमें सबसे उल्लेखनीय नाम अमित शाह का नाम है। बीजेपी के लिए सारी नीतियां और चुनावी कैम्पेन को अमित शाह ने ही रन किया था।

हालांकि पीएम मोदी को इन चुनावों की जीत का श्रेय मिल रहा है लेकिन इस सबके पीछे अमित शाह की कुशल रणनीति को ही जिम्मेदार माना जा रहा है। आपको बता दे पीएम मोदी ने लगातार कई रैलियां उत्तर प्रदेश में बीजेपी को वापस सत्ता में लाने के लिए आयोजित की थी। इन्ही सबके बीच उनके बयान शमसान और कब्रिस्तान की कड़ी आलोचना की गई थी। लेकिन यूपी के लोगों पर उस बयान का सकारात्मक असर पड़ा है।

इसके अलावा मुलायम परिवार की लड़ाई के मुद्दे ने मीडिया का सर्वाधिक ध्यान खींचा था लेकिन वो सारी सुर्खिया समाजवादी पार्टी के लिए वोट बैंक में नहीं बदल सकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here