राम लहर से बड़ी हुई मोदी लहर, 2014 का जादू बरकरार

0

विधानसभा चुनावों के सभी परिणामों पर मोदी लहर का जादू बरकरार है। सोशल मीडिया पर राम लहर से बड़ी मोदी लहर का नारा तेजी से ट्रेंड होता दिखाई दिया। सबसे बड़ा दांव उत्तर प्रदेश के चुनावों पर लगा हुआ था वहां सुबह 11 बजे तक स्पष्ट रूप से मोदी लहर का जादू वोटों की बढ़त के रूप में दिखाई देने लगा था।

यूपी में सपा को अपेक्षा के अनुरूप जनाधार न मिलने पर सोशल मीडिया पर जमकर सपा-कांग्रेस गठबंधन के सवाल पर उंगलियां उठने लगी। इसके अलावा लोगों को उम्मीद थी कि नोटबंदी के कारण बैंक और एटीएम की लाइनों में लगे हुए लोग अपना गुस्सा वोट के माध्यम उतारेगें लेकिन इसके उलट परिणाम आने पर ये संदेश स्पष्ट हो गया कि नोटबंदी को लोगों ने सकारात्क पहल के रूप में देखा।

इसके अलावा बीजेपी के बढ़े हुए जनाधार के पीछे सिर्फ एक ब्रांड नेम मोदी ही उभर का सामने आया है। अन्य नेताओं के नाम मोदी लहर के आगे छोटे नज़र आ रहे है। जबकि मोदी ब्रांड बीजेपी का सर्वाधिक बड़ा ब्रांड उभर कर सामने आया है।

इसके अलावा आपको बता दे कि यूपी के मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से 2 बजे इस्तीफें देने के लिए वक्त मांगने की बात भी सामने आई है। कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव ने अपनी हार स्वीकार करते हुए राज्यपाल से वक्त मांगने की बात कहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here