प्रियंका चोपड़ा और मेगिन केली के बाद अब PM मोदी के समर्थकों को नहीं भाया ट्विटर CEO जैक डोरसे का यह अंदाज

0

माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी  (CEO) जैक डोरसे ने मंगलवार को राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। दोनों के बीच सोशल मीडिया पर वैश्विक संवाद के महत्व पर बातचीत हुई। इससे पहले ट्विटर सीईओ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी।

मुलाकात के बाद डोरसे ने पीएम मोदी के साथ बैठक की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, ‘‘आज हमारे साथ समय गुजारने के लिए धन्यवाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। आपके साथ वैश्विक संवाद के महत्व के बारे में चर्चा करके मैं प्रसन्न हूं। ट्विटर के लिए आपके सुझावों का धन्यवाद।’’

वहीं, इसके जवाब में पीएम मोदी ने कहा, ‘‘आपसे मिलकर खुशी हुई जैक। ट्विटर का नेतृत्व करने के लिए आपका जुनून देखकर खुश हूं। मैं इस माध्यम का उपयोग करके खुश हूं, जहां मैंने कई अच्छे दोस्त बनाए हैं और रोज लोगों की रचनात्मकता को देखता हूं।’’

PM मोदी के समर्थकों को नहीं भाया जैक डोरसे के बैठने का अंदाज

हालांकि, ट्विटर के CEO जैक डोरसे को इस बात का कम ही एहसास होगा कि पीएम मोदी के साथ उनकी यह बैठक प्रधानमंत्री के समर्थकों को निराश कर देगी। जैसे ही दोनों के इस मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई पीएम मोदी के समर्थक भड़क गए और ट्विटर सीईओ को खरी खोटी सुनाने लगे। दरअसल, समर्थकों को जैक डोरसे के बैठने का अंदाज रास नहीं आया।

तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि जैक पीएम मोदी के सामने अपने पैर क्रॉस किए हुए हैं। उन्होंने अपने पैर के ऊपर अपना दूसरा पैर चढ़ाकर बैठे हुए हैं। पीएम मोदी के समर्थकों ने इसे प्रधानमंत्री का अपमान बताया। तमाम यूजर्स तस्वीर शेयर कर जैक को भारतीय संस्कृति के साथ-साथ किसी सम्मानिक शख्स के सामने बैठने की तहजीब सिखा रहे हैं।

लोगों ने याद दिलाई पुरानी तस्वीरें

ऐसे पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी के साथ विश्व की कई ऐसी बड़ी हस्तियों की तस्वीरें वायरल हुई हों, लेकिन मोदी समर्थक समय-समय पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हैं। समर्थकों की नाराजगी पर पीएम मोदी और बीजेपी के आलोचकों ने माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला और पिछले साल रूस में अमेरिकी पत्रकार मेगिन केली की प्रधानमंत्री के साथ हुई मुलाकात को याद दिलाए।

आलोचकों का कहना है कि सत्या नडेला और मेगिन केली के बैठने का अंदाज भी ठीक ऐसे ही था, लेकिन समर्थकों ने उस वक्त चुप्पी साध ली थी। आपको बता दें कि मेगिन केली की कुछ तस्वीरें उस वक्त काफी वायरल हुई थी, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी के सामने उनके बैठने का अंदाज भारतीय संस्कृति के खिलाफ था। हालांकि उस वक्त केली मोदी समर्थकों के निशाने पर आईं थीं।

तस्वीरों के अलावा उस वक्त मेगिन केली का एक वीडियो भी काफी वायरल हुआ था। जिसमें केली प्रधानमंत्री मोदी से पूछ रही हैं कि क्या आप ट्विटर पर हैं? रिपोर्टर के इस सवाल पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन और पीएम मोदी अपनी हंसी नहीं रोक पाए। भारत में पीएम मोदी के समर्थकों को केली की यह बात रास नहीं आई थी। समर्थक यह बताने में कोई कोताही नहीं बरती कि पीएम मोदी इस माइक्रो ब्लॉगिंग पर क्या हैसियत रखते हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो खासा वायरल हुआ था।

शॉर्ट ड्रेस को लेकर प्रियंका चोपड़ा को भी मोदी समर्थक कर चुके हैं ट्रोल

इसके अलावा शॉर्ट ड्रेस को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को भी पीएम मोदी के समर्थक ट्रोल कर चुके हैं। पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान प्रियंका की ड्रेस को लेकर प्रधानमंत्री के समर्थकों द्वारा जमकर निशाना बनाया गया था। समर्थकों ने अभिनेत्री को तहजीब सिखाते हुए बताया था कि पीएम मोदी से मुलाकात के समय उन्हें वेस्टर्न कपड़े नहीं पहनने चाहिए थे। गौरतलब है कि पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान प्रियंका चोपड़ा एक शॉर्ट ड्रेस पहनी थीं और उन्होंने अपने पैर क्रॉस किए हुए थे। जिस वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल का सामना करना पड़ा था।

दरअसल, ऐसी छोटी-छोटी बातों को लेकर किसी को ट्रोल करना इस बात का सबूत है कि समर्थक प्रधानमंत्री मोदी को एक देवता के रूप में देखते हैं, जिसपर कोई सवाल नहीं उठा सकता है। अगर कोई पश्चिमी देश का भी शख्स उनके सामने आए तो उन्हें भारतीय संस्कृति का ख्याल रखना पड़ेगा। भले ही पीएम मोदी को खुद इससे कोई परेशानी ना हो, क्योंकि जैक डोरसे के इस ट्वीट को प्रधानमंत्री ने कोट करते हुए प्रतिक्रिया दी है। इससे पता चलता है कि उन्हें जैक के इस अंदाज से कोई दिक्कत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here