NBC चैनल की रिपोर्टर से PM मोदी ने कहा- मैंने आपकी ट्वीट देखी थी, पत्रकार पूछी- क्या आप भी ट्विटर पर हैं?

0

नामचीन व्यक्तियों का इंटरव्यू लेने से पहले किसी भी पत्रकार के लिए यह बहुत जरूरी होता है कि वह उस शख्स के बारे में अपनी बुनियादी तैयारियां और पृष्ठभूमि की जांच करके उसके सामने जाए। लेकिन लगता है कि नेशनल ब्रॉडकास्टिंग कंपनी (एनबीसी) की रिपोर्टर मेगिन केली बिना होमवर्क किए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लेने पहुंच गयीं।दरअसल, सोशल मीडिया पर मेगिन केली की तैयारियों को लेकर उनका मजाक उड़ाया जा रहा है। क्योंकि उन्होंने पीएम मोदी से एक ऐसा प्रश्न पूछा कि खुद मोदी भी हैरान रह गए। केली ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा लिया कि क्या आप ट्विटर पर हैं? रिपोर्टर के इस सवाल पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन और पीएम मोदी अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

भारत में ट्विटर यूजर्स को केली की यह बात रास नहीं आई। यूजर्स ने यह बताने में कोई कोताही नहीं बरती कि मोदी इस माइक्रो ब्लॉगिंग पर क्या हैसियत रखते हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो खासा वायरल हो रहा है। रिपोर्टर ने सेंट पीटर्सबर्ग में पीएम मोदी और रूसी राष्ट्रपति पुतिन से डिनर पार्टी के दौरान यह वाकया हुआ।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त रूस दौरे पर हैं और गुरुवार रात राष्ट्रपति पुतिन ने पीएम मोदी के सम्मान में सेंट पीटर्सबर्ग के कोंस्टैंटिन पैलेस में डिनर रखा था। इस दौरान पीएम मोदी का इंटरव्यू लेने के लिए सिर्फ एनबीसी की नामी पत्रकार कैली को बुलाया गया था।

इस दौरान केली ने रूसी राष्ट्रपति और पीएम मोदी का स्वागत किया। उस वक्त जैसे ही पीएम मोदी और पुतिन कोन्सटैंटिन पैलेस में दाखिल होते हैं, केली पहले पुतिन से हाथ मिलाती हैं, फिर पीएम मोदी का अभिवादन करती हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने केली से कहा कि, मैंने आपकी ट्वीट देखी थी, उसके साथ लगी तस्वीर में आप छाता लिए हुई थीं।इसके बाद वहां ठहाकों का दौर शुरू हो जाता है। इस कॉम्पलीमेंट पर केली पीएम मोदी का शुक्रिया अदा करती हैं और फिर पूछती हैं कि ओह! क्या आप भी ट्विटर पर हैं? इस सवाल पर पीएम मोदी ने हंसते हुए हामी भरी। लेकिन जैसे ही इसके बारे में मोदी के प्रशंसकों जानकारी मिली वे ट्विटर पर पत्रकार के प्रति गुस्सा जाहिर करने लगे। एक यूजर ने बताया कि किस तरह पीएम मोदी ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले दुनिया के तीसरे बड़े नेता हैं।

(देखें वीडियो)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here