टमाटर के बाद अब प्याज भी निकालने लगा आंसू, कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी

0

बीते कुछ दिनों से बाजारों में टमाटर के भाव से परेशान जनता को अब प्याज भी रुला रही है। टमाटर के साथ-साथ अब प्याज के दाम भी दिन-पर-दिन आसमान छूते जा रहे हैं। जिससे आम आदमी को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हालत यह है कि एक सप्ताह में प्याज के दाम में 20 से 25 रुपए का इजाफा हुआ है।

टमाटर
फोटो- Khas Khabar

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीते एक हफ्ते में प्याज के दाम बहुत तेजी से बढ़े हैं और दोगुने हो गए हैं। जहां पिछले हफ्ते प्याज 10 रुपए प्रति किलों की दर से बाजार में बेचा जा रहा था, वो अब दो गुना बढ़कर 22 रुपए प्रति किलो हो गया है। प्याज के दाम बीते पांच दिन में बड़ी ही तेजी से बढ़े हैं, जिसकी वजह से थोक बाजार में प्याज 19 रुपए प्रति किलो तो खुदरा बाजार में 22 रुपए प्रति किलो बिक रही है।

Also Read:  CM केजरीवाल बोले- 90 फीसदी IAS अधिकारी नहीं करते काम, फाइल रोके रहते हैं

ABP न्यूज़ के मुताबिक, प्याज के आसमान छूते दामों पर बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में प्याज अभी और मंहगा हो सकता है और इसके 25 से 27 रुपए प्रति किलो तक पहुंचने के आसार हैं।

Also Read:  फारूक डार ने पूछा- क्या मैं कोई जानवर था, जिसे जीप की बोनट पर बांधकर घसीटा गया?

ख़बरों के मुताबिक, प्याज की तेजी से बढ़ रहीं कीमतों पर व्यापारियों का कहना है कि सप्लाई में ढीलाई बरतने और भारी बारिश की वजह से प्याज के दामों में इस तरह की बढ़ोतरी आई है। साथ ही आयात निर्यात, मजदूरी के अलावा बिचोलियों की आमदनी भी प्याज की कीमत बढ़ने का एक बड़ा कारण है।

Also Read:  'मोजो' को लेकर ट्विटर पर आपस में भीड़ गई बरखा दत्त और निधि राजदान

ख़बरों के मुताबिक, मुरैना में सोमवार को थोक मंडी में टमाटर के दाम 50 से 55 रुपए किलो के बीच रहे। वहीं दूसरी ओर बताया जा रहा है कि अगर आसमान साफ रहता है तो आने वाले दिनों में सब्जियों के दाम घट सकते हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here