OMG: यहां हथियारबंद गार्ड कर रहे टमाटर की पहरेदारी, जानिए क्या है पूरा मामला?

0

टमाटर के आसमान छूते दाम से जहां ग्राहक बेहाल हैं, वहीं सब्जी विक्रेता भी घबराने लगे हैं। महंगे टमाटर की सुरक्षा उनके लिए मुसीबत बन गई है। दरअसल, आजकल बाजारों में टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं, ऐसे में सब्जी व्यापारियों को भी टमाटर के चोरी होने का डर सताने लगा है।इसी की एक बानगी मध्य प्रदेश के इंदौर में देखने को मिली, जहां सब्जी विक्रेताओं ने टमाटर की सुरक्षा के लिए हथियारबंद गार्ड तैनात किया हुआ है। सब्जी विक्रेताओं को डर है कि टमाटर की आसमान छूती कीमतों की वजह से कहीं चोरी न हो जाए, इसलिए सुरक्षा भी साथ लेकर चल रहे हैं। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

गौरतलब है कि इन दिनों सब्जी बाजारों में 100 रुपए के भाव से बिक रहे टमाटर आजकल चोरों के लिए सोने की चिड़िया की तरह हो गए हैं। इंदौर के व्यापारियों ने चोरी के ही डर से सुरक्षाकर्मी लगाने का फैसला लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गार्ड की व्यवस्था किसानों और व्यापारियों के अनुरोध पर मंडी समिति ने की है। यहां हथियारबंद गार्ड 24 घंटे टमाटर की निगरानी करेंगे।

दैनिक भास्कर के मुताबिक, एक थोक व्यापारी ने बताया कि पिछले दिनों मुंबई में गुंडों ने टमाटर व्यापारियों को निशाना बनाकर टमाटर की गाड़ियां लूट ली थी। इसके बाद किसान और व्यापारी डरे हुए हैं। शनिवार को मंडी में टमाटर की गाड़ी लाने के पहले कुछ किसानों ने मंडी समिति से सुरक्षा की मांग की थी।

जिसके बाद बाजार में आने से फुटकर ग्राहकों के बैग में जाने के बीच टमाटर को लगातार वीआईपी स्टेटस दिया गया। गाड़ियों के मंडी में आने से लेकर माल बिकने तक हर गाड़ी के आसपास तीन से चार गार्ड्स अपनी बंदूक लेकर तैनात रहे। मंडी समिति के मुताबिक वैसे इंदौर में कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है, लेकिन यदि आगे भी किसानों या व्यापारियों ने सुरक्षा की मांग की तो हम उन्हें गार्ड उपलब्ध कराएंगे।

मंडी इंस्पेक्टर रमेश सावादिया ने बताया कि टमाटर के दाम 10 गुना बढ़ गए हैं, जबकि आवक पहले से 10 प्रतिशत ही रह गई है। ऐसे में कुछ किसानों ने मुंबई की घटना का हवाला देते हुए हमसे सुरक्षा व्यवस्था की मांग की थी तो हमने उन्हें गार्ड उपलब्ध करवा दिए हैं।

मुंबई में चोरी हुआ टमाटर

बता दें कि चोरों की नजर अब मंडी में 100 रुपए किलो के भाव से बिक रहे टमाटर पर गड़ी हैं। पिछले दिनों मुंबई में 300 किलो टमाटर चोरी होने के बाद इंदौर के विक्रेताओं ने गार्ड तैनात करने का निर्णय लिया। मुंबई पुलिस ने टमाटर चोरी की शिकायत दर्ज की है। विक्रेता के अनुसार 300 किलो टमाटर चोरी हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here