बिहार: शर्मनाक! यूनिफॉर्म के पैसे जमा नहीं करने पर स्कूल ने सगी बहनों को किया अर्द्धनग्न

0

सुशासन बाबू के नाम से प्रसिद्ध बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राज्य से एक ऐसी घटना सामने आई जो मानवता को शर्मसार कर देने वाली है। बिहार के बेगूसराय जिले के एक निजी स्कूल में शुक्रवार(16 जून) को दो छोटी-छोटी बच्चियों की यूनिफॉर्म(वर्दी) सिर्फ इसलिए उतरवा दी गई, क्योंकि उनके पिता यूनिफॉर्म के पैसे समय पर जमा नहीं करवा पाए थे।

Begusarai
फाइल फोटो।

इतना ही नहीं, बच्चियों को अर्द्धनग्न हालत में ही स्कूल से घर तक भेजा गया। यह घटना जिले के वीरपुर गांव के एक निजी स्कूल की है। दोनों पीड़िता सगी बहनें हैं। आरोप है कि गरीब पिता द्वारा दोनों बहनों को यूनिफॉर्म के पैसे नहीं देने के कारण स्कूल ने बच्चियों के कपड़े उतरवा दिए। बताया जा रहा है कि दोनों बच्चों के पिता बेहद गरीब हैं।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पीड़ित बच्चों के पिता चुनचुन शाह ने बताया कि मेरी दोनों बेटियां बेगूसराय के एक निजी स्कूल में पढ़ती हैं, एक नर्सरी में और दूसरी पहली क्लास की छात्रा हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को वह बेटियों से मिलने स्कूल गए थे, तभी छोटी बेटी ने बताया कि शिक्षिका उससे मिलना चाहती है।

पिता ने बताया कि मैं शिक्षिका से मिला था और उनसे कहा कि जून में यूनिफॉर्म के पैसे दे पाउंगा। पिता के लौटने के बाद स्कूल प्रशासन ने बच्चियों के कपड़े उतरवा दिए। इस घटना के बाद जब चुनचुन शाह स्कूल के डायरेक्टर से इसकी शिकायत की तो उसने बच्चियों को अर्द्धनग्न अवस्था में ले जाने को कहा।

मामला सामने आने पर बिहार के शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने इस घटना की निंदा की है और मामले की जांच करने का भरोसा दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना के बाद बच्चियां सदमे में बताई जा रही हैं। बच्चियों के पिता ने मुफस्सिल थाने में एफआआईआर दर्ज कराई है।

बेगूसराय के एसपी रंजीत मिश्रा ने बताया कि लड़कियों के पिता की शिकायत पर शिक्षिका अंजना कुमारी और स्कूल के डायरेक्टर एनके झा को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों को शनिवार को मैजिस्ट्रेट के सामने पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here