नीतीश ने BJP को दी खुली चुनौती, बोले- यूपी और बिहार में कल ही करा लें एक साथ चुनाव

0

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार(12 जून) को मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक सहित देश के अलग-अलग राज्यों में चल रहे किसान आंदोलनों को लेकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। साथ ही नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी(बीेजपी) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उत्तर प्रदेश और बिहार में अभी चुनाव कराने की खुली चुनौती भी दी।

फाइल फोटो: NDTV

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी को खुली चुनौती देते हुए कहा है कि, ‘पिछले दिनों किसी ने बिहार में फिर से चुनाव कराने को कहा। मैं बिहार में कल ही चुनाव कराने को तैयार हूं, लेकिन उत्तर प्रदेश में भी चुनाव करावाइए। यूपी और बिहार के बीजेपी-राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) सभी के सांसद-विधायक इस्तीफा दें। अगर हिम्मत है तो ऐसा करें, बिहार में कल ही चुनाव करा दूंगा।’

इसके अलावा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर की गई टिप्प्णी के संबंध में नीतीश ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर भी निशाना साधा। शाह का नाम लिए बिना नीतीश ने हमला बोलते हुए कहा कि देश में संवेदनहीनता और असहिष्णुता के बढ़ते माहौल से गांधी के विचार ही मुक्ति दिलाएं।

किसानों के आंदोलन पर भी नीतीश ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार ने किसानों से उनकी फसलों की कीमत को लेकर जो वादा किया था वह पूरा नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि किसानों से कहा गया था कि लागत से ज्यादा 50 फीसदी किसानों को दिया जाएगा।

नीतीश ने कहा कि किसानों के लिए फसल उत्पादन की लागत बढ़ती जा रही है, लेकिन उनके उत्पादन का उचित दाम नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने इसे मूल समस्या बताते हुए कहा कि सिर्फ कर्ज ही नहीं, किसानों की और भी कई समस्याएं हैं। उन्होंने कहा कि जिन किसानों ने कर्ज नहीं लिया है, वो भी संकट में हैं। बता दें कि काफी दिनों बाद नीतीश ने पीएम मोदी और बीजेपी पर सीधा हमला बोला है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here