सुशांत सिंह राजपूत मामला: DCP परमजीत सिंह दहिया बोले- IPS अधिकारी ने मुझे रिया चक्रवर्ती पर दबाव बनाने के लिए कहा था

0

मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया है कि दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के जीजा एवं भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी ने उन्हें अभिनेता की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती को पुलिस थाने बुलाने और उस पर दबाव बनाने को कहा था। यह इस साल फरवरी की बात है जब सुशांत के जीजा मुंबई पहुंचे थे।

सुशांत सिंह राजपूत

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस उपायुक्त परमजीत सिंह दहिया (Paramjitsingh Dahiya) ने एक टीवी चैनल से हुई बातचीत में कहा कि सुशांत सिंह राजपूत के जीजा ओपी. सिंह (सीनियर आईपीएस ऑफिसर, हरियाणा पुलिस) ने यह अनुरोध इसी साल फरवरी में किया था। बता दें कि, 34 वर्षीय अभिनेता ने 14 जून को अपने मुंबई वाले फ्लैट में मृत पाए गए थे।

1 अप्रैल तक बांद्रा के ज़ोनल पुलिस हेड रहे दहिया ने बताया, ‘ओपी सिंह ने मुझसे कहा था रिया चक्रवर्ती को अनौपचारिक रूप से पुलिस स्टेशन बुलाया जाए और उनपर दवाब बनाया जाए।’ दहिया ने यह भी बताया कि सिंह ने उनसे कहा था कि सुशांत के परिवार को लगता है कि रिया अभिनेता को कंट्रोल कर रही थीं और वे उन्हें अभिनेता की लाइफ से बाहर करना चाहते थे।

दहिया ने यह भी कहा कि अभिनेता की फैमिली ने लिखित तौर पर कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई थी। उन्होंने कहा कि इस मामले में ओपी सिंह ने 18 और 25 फरवरी को वॉट्सऐप मेसेज के जरिए एक अनौपचारिक रिक्वेस्ट (रिया चक्रवर्ती पर दवाब बनाने के लिए) किया था। डीसीपी ने बताया कि सिंह 5 फरवरी को मुंबई भी आए थे और उन्होंने उनसे कहा था कि सुशांत के इन्फॉर्म कर दें कि वह मुंबई में हैं। दहिया ने बताया कि उन्होंने यह भी अनुरोध किया था कि मिरांडा नाम के शख्स को बिना किसी शिकायत या जांच के एक दिन की पुलिस हिरासत में रखा जाए।

डीसीपी ने यह भी बताया कि हालांकि उन्होंने सिंह से शिष्टतापूर्वक कहा था कि यह संभव नहीं है कि किसी को पुलिस स्टेशन बुलाकर कस्टडी में रखा जाए क्योंकि यह कानूनी प्रक्रिया के विपरीत है। दहिया ने यह भी कहा कि उन्होंने सिंह से कहा था कि वह लिखित शिकायत दर्ज करें ताकि मामले की जांच आगे बढ़ाई जा सके। उन्होंने कहा कि लेकिन लिखित शिकायत कभी की ही नहीं गई।

सुशांत के पिता के के सिंह ने वीडियो जारी कर कहा है कि उनकी तरफ से 25 फरवरी को मुंबई पुलिस में शिकायत की गई थी कि उनके बेटे की जान को खतरा है। सोमवार को मुंबई पुलिस कमिश्नर ने कहा कि पुलिस के पास ऐसी कोई शिकायत दर्ज नहीं और 16 जून को हो रही पूछताछ में सुशांत की फैमिली ने किसी पर कोई शक जाहिर नहीं किया था।

गौरतलब है कि, पटना के रहने वाले 34 वर्षीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में 14 जून की सुबह कथित तौर पर फांसी लगाकर जान दे दी। अभिनेता के मौत की ख़बर ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। उनकी मौत की खबर सुनकर हर कोई हैरान है, किसी को अंदाजा नहीं था कि फिल्म जगत का एक ऐसा कलाकार जिसने इतने थोड़े से वक्त में इतना मुकाम हासिल किया है वो कुछ ऐसा कदम उठा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here