BJP नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने GST के बहाने शशि थरूर पर बोला हमला

0

पीएम मोदी और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने एक देश-एक कर के लक्ष्य वाला शनिवार(01 जुलाई) की (मध्यरात्री) ठीक रात 12 बजे बटन दबाकर GST लांच किया। जिसके बाद भाजपा नेता एवं राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने शनिवार(01 जुलाई) को जीएसटी(GST) की परिभाषा को समझाते हुए एक ट्वीट पोस्ट किया जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर अलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

हालांकि, जीएसटी पर उनका ट्वीट भी भारतीय वित्त या कर प्रणाली से दूर से जुड़ा नहीं था और ना तो वह अपने दर्शकों के लिए नए शुरू किए गए जटिल कराधान शासन को सरल बनाने का कोई प्रयास कर रहा था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, “जीएसटी = गिगोलो शशि थरूर” ( “GST= Gigolo Shashi Tharoor”)

सुब्रमण्यम स्वामी के ट्वीट के बाद उनके राजनीतिक प्रतिद्वंदी और सोशल मीडिया यूजर्स ने कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि, इस तरह की टिप्पणी सुब्रमण्यम स्वामी जैसे वरिष्ठ सासंद को शोभा नही देती है।

सोशल मीडिया पर अलोचनाओं का सामना करने पड़ स्वामी ने थरूर के लिए उनके दुरुपयोग के पीछे के तर्क को समझाते हुए एक और ट्वीट पोस्ट करते हुए लिखा कि, “गिगोलो एक इतालवी शब्द है कॉंजी मुक्ति में कुछ भी अधिक नहीं हो सकता।

गौरतलब है कि, सुब्रमण्यम स्वामी कांग्रेस नेता शशि थरूर को पसंद नही करते है और वह उनकी पत्नी (सुनंदा पुष्कर) की मृत्यु में शशि थरूर के खिलाफ अक्सर ट्वीट के माध्यम से खुलासे करते रहे हैं। सुनंदा की मौत के बाद स्वामी ने कहा था कि सुनंदा की मौत एक हत्या है। गौरतलब है कि, गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश में एक चुनावी सभा में थरूर की पत्नी(सुनंदा पुष्कर) को ‘50 करोड़ रूपये की गर्लफ्रेंड’ कहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here