जब ‘मंगल पर फंसे’ भारतीय ने ट्वीट कर मांगी मदद, तो सुषमा स्वराज ने दिया गजब का जवाब

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सभी मंत्रियों में से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ऐसी मंत्री हैं जो सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा सक्रिय रहती हैं। विदेश मंत्रालय संभालने के बाद सुषमा से जिसने भी मदद मांगी है, उन्होंने फौरन कार्यवाही की है।  पिछले दिनों ऐसी कई घटनाएं सामने आईं, जिनमें कई देशों में फंसे पुरुषों और महिलाओं ने मदद मांगने पर उन्होंने मदद की।    Sushma Swaraj

इस बीच गुरुवार(8 जून) को सुषमा स्वराज ने बताया कि अगर आप मंगल ग्रह पर भी फंसे हैं तो भारतीय दूतावास आपकी मदद जरूर करेगी। दरअसल, सुषमा ने एक ट्वीट के जवाब में ये बात कही। सुषमा ने बताया कि एक शख्‍स ने उनसे ट्विटर पर कहा कि वह मंगल ग्रह पर फंस गए हैं, उसे मदद की जरूरत है।

इस पर विदेश मंत्री ने कहा कि अगर कोई भारतीय किसी दूसरे ग्रह पर भी फंसा हुआ है और मदद मांगता है, तो भारतीय दूतावास उसकी भी मदद करने के लिए तैयार है।

बता दें कि कुछ ऐसे भी ट्विटर यूजर्स हैं जो विदेश मंत्री को उल्टे-सीधे ट्वीट कर मदद मांगते रहते हैं, लेकिन सुषमा ऐसे ट्वीट का जवाब भी उन्हीं के अंदाज में देती हैं। गुरुवार को भी उनको ऐसा ही ट्वीट किया गया और यह ट्वीट ‘धरती के बाहर’ से किया गया है।

करन सैनी के नाम के युवक ने ट्वीट किया ‘मैं मंगल ग्रह में फंस गया हूं। 987 दिन पहले मंगलयान से खाना भेजा गया था जो कि अब खत्म हो रहा है। अब दूसरा मंगलयान कब भेजा जाएगा?’ इतना ही नहीं शख्स ने ट्वीट में इसरो को भी टैग किया है। इस पर सुषमा ने भी उसी के अंदाज में जवाब देते हुए ट्वीट किया, ‘अगर आप मंगल पर फंस गए हैं तो भारतीय दूतावास आपकी वहां मदद करेगा।’ विदेश मंत्री का यह जवाब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

बता दें कि सुषमा ने सोमवार को मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर विदेश मंत्रालय के कामकाज का ब्योरा मीडिया के सामने रखा था। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने खाड़ी देशों से 80 हजार भारतीयों को निकाला। सऊदी और यूएई में सबसे ज्यादा कामगार जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here