VIDEO: बिहार के सरकारी अस्पताल में आवारा कुत्तों का ‘आतंक’, तेजस्वी का CM नीतीश पर तंज, कहा- बिहार में बहार है, घोटालों की भरमार है

0

भारत भले ही हेल्थ टूरिज्म का सेंटर बनता जा रहा हो और स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर पूरी दुनिया में चर्चा हो रही हो। लेकिन सच यही है कि हमारे यहां स्वास्थ्य सेवाओं की भारी कमीं है, साथ ही देश के अस्पतालों की व्यवस्था दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है। भारत के अलग-अगल राज्यों से हर रोज कोई न कोई ऐसी तस्वीर सामने आ ही जाती है, जिसे देखकर हमें शर्मसार होना पड़ता है।

इसी बीच बिहार में सरकारी अस्पतालों की बदहाल स्थिति की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहीं है। दरअसल, यह तस्वीर मुजफ्फरपुर सिविल अस्पताल के सर्जिकल वार्ड की है। जिसमें दिख रहा है कि, कुछ आवारा कुत्तें अस्पताल के बेडों पर आराम फरमा रहें है। तस्वीर में देख सकते हैं कि इसी वार्ड में मरीजों के भी बेड लगे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि इन आवारा कुत्तों का अस्पताल में इतना ‘आतंक’ है कि डर के मारे कोई इनको कुछ नहीं कहता। जिन बेडों पर मरीजों को होना चाहिए, उन पर ये कुत्ते आकर आराम से बैठ या सो जाते हैं। इतना ही नहीं इसी वार्ड में मरीज और उनके परिजन भी रहते हैं।

ये कुत्ते रात को सदर अस्पताल के सर्जिकल अवार्ड में घुसते हैं और रातभर वहीं रहते हैं, बेड पर सोते हैं। जिस कारण अस्पताल में मरिजों व उनके परिजनों को इस बात का डर सताता रहता है कि कहीं यह आवारा कुत्तें इन्हें काट न लें, इसलिए मरीज के परिजनों को रातभर जागना पड़ता है।

ख़बरों के मुताबिक, ये कुत्ते झुंड बनाकर आते हैं और कोई भागने की कोशिश करता है तो वह उन पर हमला बोल देते है। शायद इसी वजह से इन कुत्तों का सामना करने से हर कोई डरता है।

अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में कुत्तों के बेड पर बैठने-सोने से इंफेक्शन का खतरा हमेशा बना रहता है। ऐसे में अस्पताल में कुत्तों का कब्जा होना सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था पर बड़ा सवालिया निशान खड़ा करता है।

देखिए अस्पताल वीडियो:

इसी बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसा है। ट्विटर पर तेजस्वी ने लिखा, ‘बिहार में बहार है कुशासन राज में घोटालों की भरमार है।’

वहीं राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने भी इस वीडियो को शेयर किया करते हुए लिखा कि, ‘नीतीश जी ई रहा आपके स्वास्थ्य मंत्री मा. श्री अमंगल पाण्डेय जी की उपलब्धि..,एकाद ट्वीट ऐसे उपलब्धियों पर भी कर देते।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here