क्या राहुल गांधी ने शुरू की मिशन 2019 की तैयारी? तेजस्वी यादव के साथ ‘लंच’ पर की चर्चा

0

हाल के दिनों में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी में काफी बदलाव देखने को मिला है। राजनीतिक पंडितों का मानना है कि राहुल जनता का ध्यान अपनी तरफ खींचने में कामयाब नजर आ रहे हैं। पिछले कुछ महीनों से सोशल मीडिया पर कांग्रेस उपाध्यक्ष की उपस्थिति चर्चा में रहा। सोशल साइट्स पर व्यस्त रहने वाले लोग और राजनीतिक पंडित मानने लगे हैं कि राहुल गांधी ने शानदार वापसी की है।

PHOTO: @yadavtejashwi

दरअसल, राहुल गांधी के भाषण देने के अंदाज में भी व्यापक रूप से बदलाव देखने को मिल रहा है। यही वजह है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस बड़े ही मजबूती से प्रचार कर रही है। बीजेपी को कुछ भी बोलने का मौका नहीं दे रही है। इतना ही नहीं पहले जो बीजेपी नेता राहुल गांधी के भाषणों का मजाक उड़ाते थे, अब वह उनके सवालों को गंभीरता से लेते हुए जवाब देने के लिए कई मंत्रियों को प्रेस कॉन्फेंस करना पड़ता है।

2019 की तैयारी में राहुल गांधी?

इस बीच ऐसा लग रहा है कि राहुल गांधी अब 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी अभी से तैयारियां शुरू कर दी है।इसी कड़ी में राहुल ने शुक्रवार (17 नवंबर) को राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ लंच किया। इस दौरान दोनों किसी मुद्दे पर गंभीरता से विचार करते हुए नजर आ रहे हैं।

इस मुलाकात को लेकर तेजस्वी यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर राहुल गांधी को लंच के लिए शुक्रिया भी किया है। तेजस्वी ने ट्विटर पर लिखा है, ‘मुझे शानदार लंच के लिए ले जाने के लिए राहुल गांधी का बहुत धन्यवाद। मैं राहुल का आभारी और कृतज्ञ हूं। अपने व्‍यस्‍त कार्यक्रम में से समय निकालते हुए लंच के लिए जाने के लिए आपका फिर से धन्यवाद।’

हालांकि, तेजस्वी ने यह स्पष्ट नहीं किया कि यह तस्वीर कहां की है। जानकार राहुल और तेजस्वी की इस मुलाकात को 2019 के चुनाव की तैयारी बता रहे हैं। माना जा रहा है कि दोनों नेता भविष्य में भी एकसाथ दिख सकते हैं। इस मुलाकात के एक दिन पहले ही तेजस्वी ने राहुल गांधी की तारीफों के पुल बांधे थे।

बता दें इन दिनों राहुल गांधी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर काफी सक्रिय हैं। उनके कई ट्वीट को इन दिनों पीएम मोदी से भी ज्यादा रिट्वीट किया जा रहा है। यह वजह है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने गुरुवार (16 नवंबर) को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की बदली हुई छवि से डर गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here