नसीरुद्दीन शाह के समर्थन में आए शशि थरूर, स्वराज कौशल से पूछा- क्या धर्म से बाहर शादी करना या फिर अनुपम खेर की आलोचना करना राष्ट्र-विरोधी है?

0

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल की तिरुअनंतपुरम सीट से सांसद शशि थरूर ने अभिनेता अनुपम खेर का बचाव करने पर दिवंगत भाजपा नेता सुषमा स्वराज के पति और मिजोरम के पूर्व गवर्नर स्वराज कौशल पर निशाना साधा है। नसीरुद्दीन शाह पर की गई टिप्पणी को लेकर शशि थरूर ने स्वराज कौशल से पूछा कि क्या अपने धर्म से अलग शादी करना राष्ट्र-विरोधी है?

शशि थरूर

दरअसल, नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर के बीच में चल रहे वाकयुद्ध में मिजोरम के पूर्व गवर्नर स्वराज कौशल भी कूद पड़े थे। कौशल ने अनुपम खेर को ‘जोकर’ कहने पर नसीरुद्दीन शाह को आड़े हाथों लेते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किए। अपने ट्वीट में उन्होंने अनुपम खेर और उनकी पत्नी किरण खेर दोनों की तारीफ की। उन्होंने अनुपम खेर को ‘ईमानदार, सीधे-सच्चे और आत्मनिर्भर इंसान’ कहा है।

स्वराज कौशल ने अपने एक ट्वीट में लिखा था, ‘मिस्टर नसीरुद्दीन शाह, आप एक अकृतज्ञ व्यक्ति हैं। इस देश ने आपको नाम, प्रसिद्धी और पैसा सब कुछ दिया। फिर भी आप एक निराश व्यक्ति हैं। आपने अपने धर्म से बाहर शादी की, किसी ने एक शब्द भी नहीं कहा। आपके भाई भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट जनरल बने। क्या आपको समान अधिकार नहीं मिला? इसके बावजूद आप नाखुश हैं।’

नसीरूद्दीन के खिलाफ स्वराज कौशल के ट्वीट पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने उन्हें आड़े हाथों लेते हुए गुरुवार को ट्वीट किया, ‘गवर्नर साहिब जी, ‘क्या अपने धर्म के बाहर शादी करना या फिर अनुपम खेर की आलोचना करना राष्ट्र-विरोधी है? आपको दोस्त का बचाव करने का हक है लेकिन इस तरह के दुर्भाग्यपूर्ण ट्वीट्स का सहारा लेकर नहीं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here