शशि थरूर ने सुंनदा पुष्कर को लेकर अर्णब गोस्वामी के खिलाफ दायर किया मानहानि का मुकदमा

0

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने दिल्ली उच्च न्यायालय में अर्णब गोस्वामी और हाल ही में शुरू न्यूज चैनल रिपब्लिक टीवी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया। थरूर ने अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत से जुड़ी खबर के प्रसारण के दौरान उनके खिलाफ कथित रूप से मानहानिकारक टिप्पणियों के लिए दो करोड़ रूपए के मुआवजे की याचिका में मांग की।

अर्णब गोस्वामी

पीटीआई की ख़बर के मुताबिक, तिरूवनंतपुरम से सांसद थरूर ने उच्च न्यायालय से यह अनुरोध भी किया कि जब तक दिल्ली पुलिस की जांच पूरी नहीं हो जाए चैनल पर उनकी पत्नी की मौत से संंबंधित किसी शो का प्रसारण नहीं हो। कांग्रेस नेता ने अपनी याचिका में अर्णब गोस्वामी के अलावा टीवी चैनल की स्वामी कंपनी आर्ग आउटलियर मीडिया एशियानेट न्यूज प्रा. लि. को भी पक्ष बनाया है।

उन्होंने आठ से 13 मई के बीच खबरों के प्रसारण का जिक्र किया जब टीवी चैनल ने उनकी पत्नी की मौत से संबंधित मामले में खुलासा करने का दावा किया था। पीटीआई की ख़बर के मुताबिक, वकीलों मुहम्मद अली खान और गौरव गुप्ता के जरिए दाखिल याचिका में खबर की निंदा की गयी और दावा किया गया कि रिकार्डिंग को सनसनीखेज तरीके से जारी किया गया और उनके सार्वजनिक जीवन तथा उनकी छवि को नुकसान कर विवाद खड़ा किया गया।

याचिका में कहा गया है कि कथित पर्दाफाश का मकसद दर्शकों में यह विश्वास पैदा करना था कि पीडि़त की हत्या या तो थरूर ने की या उनके इशारे पर हत्या की गयी। इसमें कहा गया है कि इस प्रकार के प्रसारण से पीडि़त की मौत के मामले में चल रही जांच पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।

गौरतलब है कि, कांग्रेस लीडर की पत्नी सुनंद पुष्कर की दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में मृत पाई गई थी। हत्या के बाद से अब तक इस मर्डर मिस्ट्री को लेक खुलासा नहीं हो सका है। इस दौरान शशि थरूर खुद अपनी पत्नी की हत्या के शक के दायरे में बने रहे। हालांकि कई महीने तक जांच और फोरिंसिक रिपोर्ट के बाद भी पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here