लाइव डिबेट शो में सपा नेता ने अर्नब गोस्वामी से कहा- आपने र‍िपब्‍ल‍िक चैनल के लि‍ए BJP से ल‍िया है पैसा

0

वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी का नया चैनल Republic TV लॉन्च हो गया है। रिपब्लिक को पहली बार 6 मई को देखा गया। रिपब्लिक चैनल के जरिए अर्नब गोस्वामी भी जोरदार तरीके से वापसी कर चुके हैं। गोस्वामी ने जब टाइम्स नाउ छोड़ने की बात कही थी, उसके तीन सप्ताह बाद ही उन्होंने यह घोषणा की थी कि वे अपना खुद का वेंचर लेकर आ रहे हैं।अर्नब ने आते ही अपने पहले शो में राष्ट्रीय जनता दल(आरजेडी) के मुखिया लालू प्रसाद यादव और मोहम्मद शहाबुद्दीन के बीच बातचीत का एक टेप रिलीज कर सनसनी फैला दी। इसके बाद कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर हत्याकांड मामले में एक फोन टैप चलाकर अपने चैनल की धमाकेदार शुरूआत दी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, अर्नब का चैनल उनकी कंपनी एआरजी आउटलियर मीडिया प्राइवेट लिमिटेड का हिस्सा है। हालांकि, चैनल शुरू होने से पहले मालिकाना हक को लेकर काफी विवाद भी हुआ था। कई रिपोर्टों में दावा किया गया है कि रिपब्लिक चैनल में NDA के वाइस चेयरमैन और राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर और बीजेपी समर्थक मोहनदास पै का पैसा लगा है।हालांकि, अर्नब गोस्वामी ने इन आरोपों को कभी गंभीरता से नहीं लिया, लेकिन चैनल शुरू होने के बाद भी यह आरोप अर्नब गोस्वामी का पीछा नहीं छोड़ रहा है। अर्नब को इस आरोपों का सामना 10 मई को एक बार फिर तब करना पड़ा जब समाजवादी पार्टी(सपा) के प्रवक्ता घनश्याम तिवारी ने आरोप लगा दिया कि आपके रिपब्लिक चैनल में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) का पैसा लगा है।

दरअसल, 10 मई को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जवानों पर विवादित बयान देते हुए कहा था कि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दक्षिण भारत हर जगह से शहीद हुए हैं, लेकिन गुजरात का कोई जवान शहीद हुआ हो तो बताओ? अखिलेश के इसी बयान पर डिबेट के दौरान सपा की तरफ से सफाई देने के लिए पार्टी प्रवक्ता घनश्याम तिवारी मौजूद थे।

चर्चा के दौरान शो की एंकरिंग कर रहे अर्नब गोस्वामी ने सपा प्रवक्ता से कहा कि मैं आपकी मजबूरी समझ सकता हूं कि आपने आज ही समाजवादी पार्टी ज्वॉइन की है, इसीलिए किसी भी हाल में अखिलेश यादव का बचाव कर रहे हैं। अर्नब की इस बात पर सपा प्रवक्ता ने कहा कि आप मुझसे ऐसी बात कहेंगे तो मैं भी कह सकता हूं कि आपकी भी अखिलेश की खिंचाई करना मजबूरी है, क्योंकि आपके चैनल में बीजेपी के पैसे लगे हैं।

तिवारी के इन आरोपों पर अर्नब गोस्वामी आग बबूला हो गए। नाराज अर्नब ने सपा प्रवक्ता से कहा कि या तो आपना आरोप साबित करो या फिर जो बाला है उसपर माफी मांगो। अर्नब की नाराजगी को देखते हुए घनश्याम तिवारी ने अपने बयान वापस ले लिए, लेकिन अर्नब उन्हें डांटते हुए कहा कि बिना सबूत के मुझसे बात मत करना। जितने दिन से तुम राजनीति में हो उससे 10 गुना समय पहले से मैं पत्रकारिता में हूं।

(देखें वीडियो)

अगले स्लाइड में पढ़ें, राहुल कंवल ने अर्नब गोस्वामी पर बोला हमला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here