शाहरुख खान पर लगा धोखाधड़ी से ज़मीन हासिल करने का आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला?

0

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान और उनकी पत्‍नी गौरी खान के खिलाफ अलीशान बंगला बनाने के लिए धोखाधड़ी से ज्‍यादा ज़मीन हासिल करने की शिकायत दर्ज कराई गई है। शाहरुख खान पर आरोप है कि उन्‍होंने अलीबाग में खेती करने के लिए जमीन ली थी और उस पर बंगला बना लिया।

शाहरुख खान
फाइल फोटो- शाहरुख खान और उनकी पत्‍नी गौरी खान

इन आरोपों के चलते शाहरुख खान आयकर विभाग की नजर में आ गए हैं। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार ये शिकायत मुंबई के अलीबाग स्थित एक सामाजिक कार्यकर्ता ने दर्ज कराई है। शिकायत में देजा वु फार्म्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के सीईओ, कुछ अन्य अज्ञात लोग और नौकरशाहों के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई गई है।

Also Read:  फ्लाइट के टेकऑफ से पहले ही यात्री ने इमरजेंसी गेट से निकलने लगा बाहर, दर्ज हुई FIR

ख़बरों के मुताबिक, इसकी जानकारी के लिए जब इंडिया टुडे ने आयकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से इस बाबत संपर्क किया तो उन्होंने पहले इसकी जानकारी नहीं थी। आयकर विभाग इस बात की भी जांच-पड़ताल कर रहा है कि क्‍या कंपनी ने शाहरुख के एवज में जमीन के लिए बेनामी भुगतान किया था।

रिपोर्ट के अनुसार, समंदर के किनारे स्थित शाहरुख का बंगला 5 बंगलों की जमीन को मिलाकर बनाया गया है। बताया जा रहा है कि शाहरुख के बंगले में एक निजी हैलीपैड और स्‍वीमिंग पूल भी है। शिकायतकर्ता सुरेंद्र धावले ने 11 जनवरी 2017 को खार पुलिस स्‍टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी।

Also Read:  स्वतंत्रता दिवस पर साड़ी नही पहनने को लेकर प्रियंका चोपड़ा हुई ट्रोल, यूजर्स बोले- भारत मत आना

सुरेंद्र धावले चाहते है कि इस मामले में शाहरुख एवं अन्‍य के खिलाफ आपराधिक धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया जाये। इंडिया टुडे के अनुसार मुंबई पुलिस ने अभी तक इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं की है।

बताया जा रहा है कि जिस जमीन पर शाहरुख का बंगला है कि वो कथित तौर पर साल 2009 तक खेती की जमीन के तौर पर दर्ज था। शाहरुख पर आरोप है कि उन्‍होंने गलत दावा किया है कि उस जमीन पर साल 1991 से पहले से बंगला मौजूद था।

Also Read:  केरल में पार्टी कार्यकर्ता की हत्या के विरोध में बीजेपी की हड़ताल शुरू

नियमों के अनुसार खेती जमीन पर 1991 से पहले बने बंगले की मरम्‍मती कराई जा सकती है, लेकिन नया बंगला नहीं बनाया जा सकता। रिपोर्ट के अनुसार शाहरुख ने 2005-06 में देजा वु और कंपनी को 8.4 करोड़ रुपये का असुरक्षित कर्ज दिया था।

बता दें कि, बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना पहचाना नाम हैं। शाहरुख ने अपनी फिल्मों के दम पर ही अपनी ज़बरदस्त फैन फॉलोइंग मेनटेन की है लेकिन अब उनके ऊपर कुछ संगीन आरोप लगे हैं जिससे उनकी फैन फॉलोइंग पर असर पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here